हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में देर रात निकले CO अनिरुद्ध सिंह, रिक्शा चालकों को पिलायी चाय फिर बांटे कंबल

इस मौके पर उन्होंने रिक्शा चालकों को खाना खाने के लिए आग्रह किया, लेकिन चालक खाना खाने के लिए राजी नहीं हुए। उसके बाद उन्होंने ने सभी चालकों को एक कम्बल वितरण किए।
 

 पुलिस क्षेत्राधिकारी ने दिखाई दरियादिली

चाय पिलाकर गरीबों और रिक्शा चालकों को बांटे कंबल

कंबल घटा तो दे दी अपनी व्यक्तिगत शाल

बोले- जाडे के मौसम में ऐसे लोगों की मदद करना पुण्य का काम

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने देर रात पटरियों पर सो रहे गरीब व रिक्शा चालक के पास गए। वही सड़क पर पालिथीन या फटे पुराने गदड़े में लिपटा सोता हुआ जो दिखा उन सभी को पहले चाय पिलाई और एक कम्बल वितरण किया। खास बात यह है कि जब कम्बल घट गई तो सीओ ने अपनी पर्सनल साल व कुछ रिक्शा चालक को कम्बल का पैसा दे दिया। जिससे चालक मार्केट से कम्बल खरीद सकें।


आपको बता दें कि जिले में शीतलहर एवं कोहरे ने आम लोगों को सताना शुरू कर दिया है। कड़ाके की ठंड में सबसे ज्यादा परेशानी बेघर गरीब व रिक्शा चालकों को है। जो सुविधाओं के अभाव में खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हैं। बीते तीन-चार दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। ऐसे में खासकर रात्रि में सड़कों पर ऑटो एवं रिक्शा चालकों के साथ-साथ गरीब तबके के लोगों को रात बिताने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इधर पछुआ हवा के चलने से दिन के उजाले में भी हवा में काफी कनकनी महसूस हो रही है और रात्रि में बिना अलाव के सड़कों पर रहना मुश्किल हो रहा है। शीत लहर के चलते तमाम ऐसे लोग हैं जिनके पास सर्दी को दूर करने के इंतजाम नहीं है। इसी को देखते हुए पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने अपने आवास से देर रात टीम के साथ निकल कर मुगलसराय रिक्शा स्टैंड पहुंचे। फिर सड़क पर पालिथीन या फटे पुराने गदड़े में लिपटा सोता हुआ जो दिखा, उन सभी को कंबल से ढक दिया। उसके बाद सभी रिक्शा चालकों से हाल-चाल पूछा. कड़ाकी ठंड को देखते हुए  सभी को एक चाय पिलाई।

 बताया जा रहा है कि इस मौके पर उन्होंने रिक्शा चालकों को खाना खाने के लिए आग्रह किया, लेकिन चालक खाना खाने के लिए राजी नहीं हुए। उसके बाद उन्होंने ने सभी चालकों को एक कम्बल वितरण किए। रिक्शा चालकों की जादा भीड़ रहने की वजह से कम्बल घट गया । जिसको लेकर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने अपनी पर्सनल साल व कुछ चालक को कम्बल का पैसा दे दिया, जिससे चालक मार्केट से कम्बल खरीद सकें।


इस संबंध में पीडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति खाना नहीं खाया था हाथ में रोटी थी, लेकिन सब्जी लेने के लिए पैसा नहीं था। वहीं दो छोटे बच्चों के साथ मंदबुद्धि महिला इस कड़ाके की ठंड में बैठी हुई थी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मदद के लिए आगे आना चाहिए। वह इस तरह की पर लगे भी जारी रखेंगे और गरीब लोगों को ऐसे ही मदद करते रहेंगे।