सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर में पुलिस महानिरीक्षक जसवीर सिंह सिद्धू ने किया लोकार्पण

इसी क्रम में रविवार को नवनिर्मित मेंस क्लब, बैडमिंटन कोर्ट और बिन टाइप मैगजीन का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर डीआईजी राकेश सिंह और डीआईजी सुनील कुमार ने जवानों के साथ बैडमिंटन भी खेला।
 

 केंद्रीय पुलिस बल के ग्रुप सेंटर में मेंस क्लब व बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ

डीआईजी ने मौके पर खेला बैडमिंटन

16 मार्च को प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करने आ रहे गृह राज्यमंत्री

चंदौली जिले के चंदौली जिले के सोनहुल गांव में नवनिर्मित केंद्रीय पुलिस बल के ग्रुप सेंटर परिसर में सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक जसवीर सिंह सिद्धू ने कैंपस में बनाए गए नए मेंस क्लब, बैडमिंटन कोर्ट और बिन टाइप मैगजीन का शुभारंभ फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर विधिवत मंत्रोच्चार एवं पूजन के साथ इन भवनों का लोकार्पण किया गया है। इस क्लब में एक साथ 1 हजार जवान और अधिकारी बैठकर भोजन कर सकते हैं और अन्य कार्यक्रम भी संपादित किया जा सकता हैं।

 आपको बता दें कि भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से सुनील और बुढ़वल गांव के क्षेत्र में 64 एकड़ में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर का निर्माण किया गया है, जिसका शिलान्यास तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 2 मार्च 2019 को किया था। तब से निरंतर यहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। मौके पर ग्रुप सेंटर का प्रशासनिक भवन और गार्डरूम पहले ही तैयार हो चुका था।

 इसी क्रम में रविवार को नवनिर्मित मेंस क्लब, बैडमिंटन कोर्ट और बिन टाइप मैगजीन का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर डीआईजी राकेश सिंह और डीआईजी सुनील कुमार ने जवानों के साथ बैडमिंटन भी खेला।

इस मौके पर आईजी जसवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि 3 सालों में ग्रुप सेंटर के अंदर तेजी से निर्माण कार्य हुआ है। देखते ही देखते बिल्डिंग तैयार हो गई है और भी बचे कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। आने वाले समय में बहुत बेहतरीन ग्रुप सेंटर यह तैयार होगा, जिसके लिए 16 मार्च को भारत सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने आएंगे। इसके लिए तैयारियां भी की जा रही हैं। यह कार्यक्रम उसी क्लब में आयोजित किया जाएगा।

 बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुनील पाठक, डीआईजी सुनील कुमार, कमांडेंट राम लखन, अनिल कुमार, सहायक कमांडेंट विक्रम सिंह, अविनाश भूषण, संजीव कुमार पांडे, समीर कुमार चौरसिया, रजनीश कुमार और सरोज कुमार मौजूद थे।