डीसी मनरेगा के आदेश की निकली हवा, पुराने रोस्टर से ग्राम पंचायतों में हो रहा कार्य
​​​​​​​

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास खंड में उपायुक्त मनरेगा के आदेश को ठेंगा दिखाने की कोशिश की जा रही है। ग्राम प्रधानों ने नए रोस्टर को मानने से इंकार कर दिया है।
 

डीसी मनरेगा का फरमान हवा-हवाई,

बीडीओ ने कुछ  बोलने से किया इंकार

छत्रबलि सिंह बोले-पुराने रोस्टर से ही होगा काम

 मानी जाएगी ग्राम प्रधानों की बात

 

चंदौली जिले के शहाबगंज विकास खंड में उपायुक्त मनरेगा के आदेश को ठेंगा दिखाने की कोशिश की जा रही है। ग्राम प्रधानों ने नए रोस्टर को मानने से इंकार कर दिया है। प्रधानों को आश्वासन देते हुए  पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने छत्रबली सिंह ने कहा है कि उनकी मांगों पर विचार करके पुराने रोस्टर पर ही काम कराया जाएगा।

आपको बता दें कि विकास खण्ड शहाबगंज में कार्यरत तकनीकी सहायकों का रोस्टर बनाकर ग्राम पंचायतों का आवंटन कर दिया है। उसी के अनुसार कार्य करने का आदेश भी 3 जुलाई को जारी कर दिया गया था। आदेश जारी होते ही ग्राम प्रधान विरोध में उतर गये थे।  ग्राम प्रधानों का समूह जब बीडीओ व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के यहां अपनी बातों को रखा तो एक ओर जहां बीडीओ साहब ने जिले से आदेश आने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। तो वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने छत्रबली सिंह ने ग्रामप्रधानों को आश्वस्त किया कि पुराने रोस्टर से ही काम होगा।

कहा जा रहा है कि इससे कुछ प्रधानों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। जबकि तेज तर्रार प्रधान डीसी मनरेगा के आदेश को ठेंगा दिखा कर पुराने आदेश पर ही कार्य धड़ल्ले से कर रहे है। जबकि नये आदेश को रद्द करने का कोई आदेश अभी तक जारी नहीं हुआ है।

जब इस सम्बन्ध में जब बीडीओ दिनेश सिंह पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली और इंतजार करने को कहा। इससे अब ऐसा लगने लगा है कि उपायुक्त मनरेगा के आदेश को ज्यादातार ग्राम प्रधान नहीं मानेंगे और आदेश थोपा गया तो बवाल तय हैं।