SDM सकलडीहा ने पकड़ी फर्जी धान खरीद, भोजापुर केन्द्र पर PCU केन्द्र पर चल रहा था खेल 
 

सकलडीहा तहसील के एसडीएम अनुपम मिश्रा ने मंगलवार को भोजापुर के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया था तो वहां पर उनको तमाम तरह की खामियां मिलीं थीं।
 

सचिव श्रीराम सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ है मुकदमा

पीसीयू के जिला प्रबंधक विनोद श्रीवास्तव ने दी तहरीर

अब सकलडीहा पुलिस करेगी मामले की जांच

देखिए क्या होती है कार्रवाई

 

चंदौली जिले में सकलडीहा तहसील के एसडीएम अनुपम मिश्रा ने मंगलवार को भोजापुर के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया था तो वहां पर उनको तमाम तरह की खामियां मिलीं थीं। निरीक्षण के दौरान स्टॉक में 6695.20 क्विंटल धान कम पाए जाने पर मंगलवार की रात पीसीयू के जिला प्रबंधक ने एसडीएम के निर्देश पर कोतवाली में सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का फरमान जारी कर दिया है।

शासन की ओर से लगातार धान खरीद की समीक्षा किया जा रही है। एसडीएम ने मंगलवार को सकलडीहा और महेसुआ विपणन केंद्र प्रभारी के साथ भोजापुर क्रय केंद्र का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान मौके पर धान की खरीदारी बंद मिलने पर नाराजगी जताई थी। इसके साथ ही चार कांटा में तीन कांटा केंद्र पर पाये गए, जो कमरे में बंद मिले थे। स्टॉक की स्थित ऑनलाइन केन्द्र अ और ब पर जांच किया, तो कुल छह हजार 695.20 कुंतल धान कम पाया गया। 

इतनी लापरवाही व कागजों पर खरीद को देखकर एसडीएम नाराज हुए और तत्काल सचिव श्रीराम सिंह के खिलाफ पीसीयू के जिला प्रबंधक विनोद श्रीवास्तव की ओर से विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिया गया। जिला प्रबंधक ने भी इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी।

इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि धान खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पीसीयू के जिला प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच करके कार्रवाई की जाएगी।