नवागत DIG ने चंदौली एसपी डॉ अनिल कुमार की तारीफ, इस काम से थे खुश
 

चन्दौली जिले के मुगलसराय कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस पर नवागत डीआईजी डॉ ओम प्रकाश सिंह पहुंचे, उन्होंने समस्याओं के निस्तारण की प्रक्रिया देखी।
 

ठंड में चोरी मामले को लेकर दिया दिशा निर्देश

 पब्लिक की समस्या का तत्काल करें निस्तारण

  हल्का दरोगा को लेनी होगी मामलों के निस्तारण की जिम्मेदारी

 कप्तान साहब की पीठ ठोंक गए साहब

 

चन्दौली जिले के मुगलसराय कोतवाली में शनिवार को आयोजित समाधान दिवस पर नवागत डीआईजी डॉ ओम प्रकाश सिंह पहुंचे, उन्होंने समस्याओं के निस्तारण की प्रक्रिया देखी। जबकि ठंड में चोरियां रोकने के लिए समाधान भी बताया, वही भूमि संबंधित विवादों की निस्तारण प्लानिंग को लेकर एसपी डॉ अनिल कुमार की तारीफ की।

आपको बता दें कि मुगलसराय कोतवाली पहुंचे पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी डॉ. ओमप्रकाश सिंह,  पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार, उप जिलाधिकारी पीडीडीयू नगर, क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर अनिरूद्ध सिंह व अन्य राजस्व अधिकारी के साथ शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतों को मौके पर सुना।

वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत-प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।


DIG ने जमीन निस्तारण प्लानिंग को लेकर एसपी की तारीफ 

इस दौरान उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र  डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि चंदौली जिले के सभी थानों में जमीन संबंधित विवादों का निस्तारण बहुत अच्छा हो रहा है।  कहां की चन्दौली एसपी डॉक्टर अनिल कुमार द्वारा एक फोल्डर बनाया है जिसमें संयुक्त टीम रहने की वजह से मौके पर जाकर निस्तारण करता है। इसी वजह से  अच्छी कार्रवाई हो रही है। कहा कि पिछले मामले में भूमि संबंधित मामला को देखा गया चंदौली जिले में सही निस्तारण हो रहा है,और जो भी भूमि संबंधित विवाद समान्य दिन में आता है उनको पहले चिन्हित कर के दोनों पक्षों को बुलाकर निस्तारण कराया जाए, जिससे निस्तारित रूप से अच्छी सफलता मिलेगी।

 ठंड में चोरी मामले को लेकर डीआईजी ने दिया निर्देश

सर्दियों के दिन में चोरियां रोकने के लिए पुलिस ने प्लान बनाया है,कस्बों में प्वाइंट चिह्नित किए जाएंगे। रात में 11 बजे के बाद उन स्थानों पर इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर के साथ ही पुलिसकर्मी गश्त करेंगे, ताकि चोरियों पर लगाम लगाई जा सके। इसके अलावा डीआईजी ने पुलिसकर्मियों को इलाके में सक्रियता बढ़ाने की बात समझायी।

 कानून व्यवस्था को लेकर बोलें डीआईजी साहब 
  
पब्लिक को ज्यादा से ज्यादा समय दें और पब्लिक की समस्या सुनी जाए , जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े। पुलिस चौकी स्तर पर प्राप्त जमीन संबंधित विवाद आईजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्र को मौके पर जाकर हल्का दरोगा निस्तारण करें। इससे मामला जल्द से जल्द हल हो जाया करेगा।