बैंकों की समीक्षा में सीडीओ का निर्देश, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने पर जोर

एसबीआई जिला समन्वयक को यह निर्देशित किया गया कि फसल बीमा योजना में लंबित शिकायत को पोर्टल पर जल्द से जल्द अपलोड करें। ताकि किसानों की मांग पूरी हो सके।
 

जिला सलाहकार समिति एवं जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक हुई सम्पन्न

लंबित शिकायत को पोर्टल पर जल्द से जल्द अपलोड करने का निर्देश

चंदौली जिले में जिला सलाहकार समिति एवं जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। 

इस दौरान अग्रणी जिला प्रबन्धक रामनिवास गुप्ता ने बैठक में आये हुए समस्त बैंकों के जिला समन्वयक तथा पदाधिकारीगण तथा अन्य विभाग से उपस्थित प्रशासनिक अधिकारीगण का स्वागत किया।

बैठक के दौरान सरकार की ओर से संचालित समस्त योजनाओं एवं वित्तिय समावेशन अंतर्गत प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, अटल पेंशन योजना, बचत खाते, प्रधानमंत्री जनधन योजना व प्रधानमंत्री मुद्रा योजना पर चर्चा किया गया।

एसबीआई जिला समन्वयक को यह निर्देशित किया गया कि फसल बीमा योजना में लंबित शिकायत को पोर्टल पर जल्द से जल्द अपलोड करें। ताकि किसानों की मांग पूरी हो सके। सभी बैंकों एवं फसल बीमा की विस्तृत जानकारी हेतु बैकर्स की प्रशिक्षण दिनांक 05 जुलाई को शाम 04 बजे से 06 बजे तक जिलाधिकारी सभागार में आयोजित करने का निर्देश प्राप्त हुआ है ।

पीएम स्वनिधि दूसरों टर्म के लोन में स्वीकृत आवेदन को पोर्टल पर अपलोड करने के लिए सभी बैंकों को निर्देश दिया गया। मत्स्य विभाग में लंबित आवेदनों को स्वीकृत या अस्वीकृत कर संबंधित विभाग को सूचित करने के लिए समस्त बैंक जिला समन्वयक को निर्देश दिया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने आकांक्षी जनपद चन्दौली में निर्धारित योजनान्तर्गत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश निर्गत किया।

इस दौरान बैठक में आरबीआई लखनऊ अनिल मिश्रा, उप क्षेत्र प्रमुख पंकज सिंह, आरसेटी निदेशक स्मिता वर्मा, प्रजीत कुमार, सुनील कुमार आदि समस्त बैंक के जिला समन्वयक उपस्थित रहें।