विकास पुरुष का विकास का नारा फेल, सपा प्रत्याशी शिकस्त देकर पहुंचा संसद, पा गए जीत का प्रमाण पत्र

जीत की घोषणा के बाद ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हम मतगणना स्थल पर पहुंच गया और अपनी विजय प्रत्याशी के स्वागत में गाजे बाजे के साथ नारेबाजी करने लगे।
 

चंदौली लोकसभा सीट पर सपा की जीत

डीएम ने सौंपा वीरेन्द्र सिंह को जीत का प्रमाणपत्र

शिवपुर छोड़कर हर जगह पिछड़े कैबिनेट मंत्री

जानिए कहां कितने मिले वोट

चंदौली संसदीय क्षेत्र का परिणाम चौंकाने वाला आया है और जिले में विकास पुरुष के नाम से चर्चित भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह ने 21,565 मतों से पराजित कर दिया है।

 चंदौली के नवीन मंडी परिसर में लोकसभा चुनाव की सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई थी। शुरुआती दौर में  सपा के वीरेंद्र सिंह आगे रहे, तो कभी भाजपा के महेन्द्र नाथ पांडेय भी आगे निकले। दोनों प्रत्याशियों के मिल रहे रुझान में यह आकलन करना मुश्किल हो रहा था कि कौन चंदौली का सांसद बनकर संसद में जाएंगे। लेकिन बारहवें राउंड की गणना में जो सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने जो बढ़त हासिल की वह अंत तक बरकरार रही। बस जीत के अंतर का फासला कभी घटता तो कभी बढ़ता रहा। अंत में सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय जो 21,565 मतों से परास्त कर दिया है।


          
नव निर्वाचित सांसद व सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने अपनी जीत का श्रेय इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं व मतदाताओं को दिया है। उन्होंने शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करना अपनी प्राथमिकता बताई है।
जीत की घोषणा के बाद ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हम मतगणना स्थल पर पहुंच गया और अपनी विजय प्रत्याशी के स्वागत में गाजे बाजे के साथ नारेबाजी करने लगे। विजय होने की घोषणा के साथ ही जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।

 इस दौरान समाजवादी पार्टी के लोकसभा के प्रभारी सुरेंद्र पटेल, सकलडीहा विधानसभा के सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव, जिला अध्यक्ष सत्यनारायण राजभर सहित अन्य समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी मौजूद रहे ।

सबसे बड़ी बात यह रही कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के विकास कार्यों को देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता था कि उनकी भी हार हो सकती है। लेकिन वाराणसी से नरेंद्र मोदी की जीत का अंतर कम होना बनारस जिले से लगने वाली दो विधानसभा पर भी असर डाल दिया, जिससे उनकी दो बार की जीत इस बार हार में बदल गई।
 
चंदौली सांसदी क्षेत्र में कुल पांच विधानसभा आती हैं। भाजपा प्रत्याशी सकलडीहा विधानसभा से लगभग 21,000 वोट से, मुगलसराय से लगभग 13,000 वोटों से, सैयदराजा से लगभग 3,000 वोटों से और अजगरा विधानसभा से लगभग 300 वोटों से पीछे रहे। वह केवल वह शिवपुर विधानसभा से ही जितने में कामयाब हो पाए। लेकिन बाकी जगहों पर मतों के बिखराव के चलते हार हुयी है।

कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए नवनिर्वाचित सांसद को जीत की बधाई दी है साथ ही साथ क्या भरोसा दिलाया है कि चंदौली जनपद के लिए जो भी कार्य उन्होंने स्वीकृत कराए हैं। सब सही समय पर पूरे होंगे, क्योंकि राज्य में योगी की सरकार और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बन रही सरकार सभी कार्यों को पूरा समर्थन और सहयोग देगी।