ऐसे चल रहा है चंदौली के  ट्रॉमा सेंटर का काम, डीएम साहब ने देखा मौके का हाल

चंदौली जिल में अपग्रेडेड ट्रॉमा सेंटर का निर्माण 2024 तक हर हालत में पूरा कर लिया जाना है, ताकि चंदौली जिले के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके।
 

चंदौली जिले में बन रहा है लेवल-2 का ट्रॉमा सेंटर

अपग्रेडेड ट्रॉमा सेंटर का निर्माण 2024 तक होना है पूरा

16 करोड़ 39 लाख की लागत से बनना है सेंटर

ये हैं होंगी सुविधाएं

चंदौली जिले अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने बुधवार को चंदौली और वाराणसी के नेशनल हाईवे  किनारे महेवा गांव में बना रहे ट्रॉमा सेंटर के काम की प्रगति व क्वालिटी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के नक्शे और डिजाइन के साथ-साथ काम की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस मौके पर  चंदौली जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और कार्यदाई संस्था के लोग मौजूद थे।

आपको बता दे की चंदौली जिल में अपग्रेडेड ट्रॉमा सेंटर का निर्माण 2024 तक हर हालत में पूरा कर लिया जाना है, ताकि चंदौली जिले के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके। महेवा में बनने वाले ट्रॉमा सेंटर देश का एकमात्र लेवल-2 का ट्रॉमा सेंटर को 16 करोड़ 39 लाख की लागत से बनाया जा रहा है, जिसमें उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।

 इसका संचालन बाबा कीनाराम राजकीय मेडिकल कॉलेज चंदौली के माध्यम से किया जाने वाला है। मेडिकल कॉलेज व ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन एक ही साथ किये जाने की योजना थी और इसका दावा जिले के सांसद व कैबिनेट मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय के द्वारा किया गया था। साथ ही कहा गया था कि ट्रॉमा सेंटर में कुल 20 बेड का अस्पताल होगा, जिनमें 10 बेड आईसीयू व 10 बेड का जनरल वार्ड का होगा।

 इस सेंटर में इसके अलावा दो मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर व एक माइनर ऑपरेशन थिएटर रहेगा। ट्रॉमा सेंटर के हर बेड पर मेडिकल गैस पाइपलाइन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसी के साथ सीटी स्कैन, एक्स-रे ब्लड बैंक आदि की भी सुविधा मिलेगी। इसमें हर समय चार चिकित्साधिकारी तैनात रहेंगे। ट्रॉमा सेंटर के चिकित्सकों व कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर भी बनेगा। जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं रहेंगी।