जल जीवन मिशन योजना का गांव में देखा हाल, इस काम में दिखी लापरवाही

भ्रमण के दौरान ग्रामीणों द्वारा बिजली के पोल के टूटने की शिकायत प्राप्त हुई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तत्काल अधिशाषी अभियंता विद्युत को फोन के माध्यम से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए गए।
 

अधिशाषी अभियंता की डीएम साहब ने कसी नकेल

जल्द से जल्द योजना का लाभ देने का फरमान

सारे कामों को गुणवत्ता के साथ करने की देते रहे नसीहत

चंदौली जिले के जिलाधिकारी ने तहसील चकिया के ग्राम मवईयां में जल जीवन मिशन अंतर्गत  कराए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पम्प हाउस का कार्य लगभग पूरा पाया गया, पानी टंकी का निर्माण कार्य स्लैब लेबल तक पाया गया। जिलाधिकारी ने ग्राम मवाईयां में जा कर ग्रामीणों से बात चीत करते हुवे पानी के कनेक्शन का जायजा लिया जिसकी प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई।

जिलाधिकारी ग्राम प्रधान से ग्रामीणों को जागृत करते हुए शत प्रतिशत पानी के कनेक्शन करवाने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान ग्रामीणों द्वारा बिजली के पोल के टूटने की शिकायत प्राप्त हुई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तत्काल अधिशाषी अभियंता विद्युत को फोन के माध्यम से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए गए। अधिशाषी अभियंता जल निगम द्वारी अवगत कराया गया कि पानी टंकी का कार्य और पानी के कनेक्शन का कार्य जल्द ही पूर्ण कर पानी की सप्लाई प्रारम्भ कर दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा मानक के अनुरूप कार्य कराया जाय काम की प्रगति अच्छी रखते हुए गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, अधिशाषी अभियंता जल निगम ग्राम प्रधान सहित अन्य सम्बन्धी अधिकारी तथा ग्रामीण उपस्थित रहे।