चंदौली में 3 स्थानों पर होगी मतगणना, सभी स्थलों का डीएम ने लिया जायजा
 

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने मौके पर बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। थोड़ी बहुत जो चीजें बाकी हैं, तो उसके लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द करा लेने के निर्देश दिये गये हैं।
 

मतगणना की सभी तैयारियां पूरी

जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण

छोटी-छोटी कमियों पर बारीकी से दिया ध्यान

सभी कमियों को दूर करने के दिए निर्देश

चंदौली जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन-2023 के दृष्टिगत दिनांक 13 मई 2023 को होने वाली मतगणना को सकुशल, निष्पक्ष व व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने पॉलीटेक्निक चंदौली एवं सावित्री बाई फुले महिला महाविद्यालय, चकिया का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कक्षों में लगाई जाने वाली टेबुलों, उनमें प्रकाश व्यवस्था, सीसीटीवी, मतगणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेकर मतगणना निष्पक्ष एवं सुचारू एवं शांतिपूर्वक कराने के निर्देश दिये। 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने मौके पर बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। थोड़ी बहुत जो चीजें बाकी हैं, तो उसके लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द करा लेने के निर्देश दिये गये हैं। चार नगर निकाय चुनाव की मतगणना तीन स्थानों पर की जायेगी। सदर एवं सैयदराजा के नगर निकाय के मतगणना चंदौली पॉलीटेक्निक में की जायेगी। इसी प्रकार से पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर उसकी काउंटिंग केंद्रीय विद्यालय पीडीडीयू नगर में की जाएगी और चकिया नगर निकाय की मतगणना सावित्री बाई फुले डिग्री कॉलेज में की जाएगी। 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने कहा कि मतदान केंद्रों पर आयोग के निर्देशानुसार मतगणना टेबल लगा लिए गए हैं। मतगणना स्थल के अन्दर कार्मिक, अधिकृत व्यक्ति, उम्मीदवार व निर्वाचन अभिकर्ता, रिटर्निंग आफिसर, सहायक रिटर्निंग आफिसर की नियुक्त व्यक्ति ही प्रवेश कर सकते है। स्ट्रांग रूम से बक्सा निकालने का रूट पर सेनेटाइज रहेगा। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को आने जाने की अनुमति नहीं रहेगी। वह पूरी तरह सेपरेट रहेगा। एजेंट की भी इंट्री सेपरेट की गई है। 

स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल एवं बाहर में भी सुरक्षा के दृष्टिगत जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। बताया कि मतगणना में प्राप्त रूझानों की जानकारी देने के लिये चारों नगर निकाय हेतु मतगणना स्थल पर मीडिया सेन्टर बनाया जाएगा रूझानों की जानकारी देने के लिये मतगणना स्थल से बाहर तक ध्वनि विस्तारक हेतु लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे, जिनके द्वारा आमजन को समय-समय पर रूझानों से अवगत कराया जाता रहेगा।मतगणना के दौरान यातायात एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिकोण से अभ्यर्थियों एवं मतगणना अभिकर्ताओं के वाहन,आरओ स्टाफ एवं मतगणना दलों के वाहनों की पार्किंग हेतु समुचित व्यवस्था सुनिश्चित हेतु निर्देश दिये गये है। 


    इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी उमेश कुमार मिश्रा, उपजिलाधिकारी सदर एवं सकलडीहा, चकिया सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।