सरकारी अभियान व फरमान के बाद सड़कों पर घूम रहे आवारा जानवर, दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई
 

जिलाधिकारी ने कहा है कि हर ब्लॉक में बनाए गए अस्थाई गोआश्रय स्थलों के निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को 31 दिसंबर तक की समय सीमा दी गयी है, तब तक कार्य पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
 

जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने की समीक्षा

सभी गोआश्रय स्थलों में ठंड से बचने के करें उपाय

नौगढ़ की समीक्षा के दौरान नाराज हुए डीएम व दिए निर्देश

चंदौली जिले के जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने जनपद की कई परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कार्य समय पर पूरा करने के साथ- साथ सरकार के द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार कार्य करने की बात समझाने की कोशिश की है। शनिवार को ऑनलाइन बैठक करके गई अधिकारियों की नकेल करने की कोशिश भी की है।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा है कि हर ब्लॉक में बनाए गए अस्थाई गोआश्रय स्थलों के निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को 31 दिसंबर तक की समय सीमा दी गयी है, तब तक कार्य पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। अगर इसमें किसी की शिथिलता रहेगी तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। सभी अधिकारियों को इस बात का भी निर्देश दिया गया है कि सड़कों पर घूम रहे आवारा जानवरों और गोवंशों को पड़कर को आश्रय स्थलों में संरक्षित किया जाना चाहिए।

सड़कों पर आवारा जानवरों को घूमते रहने की शिकायत व इस काम की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी काफी नाराज नजर आए।  इस दौरान जिलाधिकारी ने इस कार्य में दिलचस्पी न लेने वाले नौगढ़ के बीडीओ और पशु चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनको एडवर्स  एंट्री देने का निर्देश दिया। साथ ही साथ इस बात की चेतावनी दी कि सभी को आश्रय स्थलों में गोवंशों को ठंडक से बचने के लिए समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए। अगर इसमें किसी प्रकार के शिथिलता बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

आपको पता होगा कि योगी सरकार ने सड़कों पर आवारा जानवरों को घूमते रहने व खेतों में नुकसान की शिकायत पर नवंबर व दिसंबर में 60 दिनों का एक विशेष अभियान चलाया है, जिसके लिए सभी जिलों में काम चल रहा है।