डीएम ने की IGRS की समीक्षा, बोले- 3 से लेकर 5 साल के लंबित विवादों में सुलह समझौते से निपटाएं

उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन के साथ बैठक कर 3 साल या 5 साल से अधिक लंबित विवादों में सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण में तेजी लाया जाए।
 

 अब ऐसे निपटाए जाएंगे पुराने लंबित मामले

जिलाधिकारी ने मीटिंग करके बताया फॉर्मूला

रियल टाइम खतौनी कार्य के लिए दी शाबाशी

चंदौली जिले में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में विभिन्न योजनाओं एवं तहसील स्तरीय विभागीय कार्यों के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस बैठक के दौरान समस्त उप जिलाधिकारी एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं में बेहतर क्रियान्वयन हेतु डीएम द्वारा निर्देश दिए गए।

उन्होंने आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में सभी अधिकारीगण को समयबद्धता एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारित किये जाने के निर्देश दिए। ऑनलाइन रेवेन्यू की मॉनिटरिंग बेहतर ढंग से किया जाए। उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बार एसोसिएशन के साथ बैठक कर 3 साल या 5 साल से अधिक लंबित विवादों में सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण में तेजी लाया जाए। भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों में आवश्यक कार्रवाई करते हुए तेजी लाई जाए। एसडीएम कोर्ट निर्धारित टाइम में बैठे एवं आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए और कोट का वर्क बेहतर ढंग से किया जाए।

उन्होंने बताया कि रियल टाइम खतौनी कार्य में प्रदेश स्तर पर जनपद चंदौली का बेहतर प्रदर्शन रहा इसके लिए सभी को बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने हेतु बधाई दी। उन्होंने कहा कि रियल टाइम खतौनी में कुछ कमियां रही विवाद उत्पन्न हुए उसमें किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो, उसे देखकर सही कराया जाय। आय जाति निवास एवं अन्य आन लाइन प्रमाण पत्र जो तहसील स्तर पर जारी किया जाता है उसे समयबद्ध तरीके से जारी किया जाय। धरौनी का कार्य में बेहतर परिणाम लाए जिनका बन गया जनप्रतिनिधियों कि उपस्थिति में वितरण किया जाय।

जिलाधिकारी ने बीएड शैक्षिक सत्र 2024 - 26 में प्रवेश हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024 का आयोजन जनपद में दिनांक 09 जून 2024 (दिन रविवार) को सुचारू रूप से संचालन के संबंध में बैठक कर संबंधित अधिकारीगण को आवश्यक निर्देश दिए।

इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2024 को सुचारू, सुचितापूर्ण एवं निर्विवाद एवं शांतिपूर्ण ढंग से संचालित किए जाने हेतु शासन से कड़े निर्देश प्राप्त है। इसका कड़ाई से पालन करते हुए जनपद में सम्पन्न कराया जाय।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त0 रा0 अभय कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी न्याययिक के एस पांडेय, समस्त उप जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।