उप मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉक्टर शुभम को किया सम्मानित

डॉ शुभम सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक योजना के तहत लगभग 2000 मरीजों का इलाज हो चुका है। शेष बचे लाभार्थियों के भी आयुष्मान कार्ड बनाने पर जोर दिया जा रहा है।
 

 आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल को मिला सम्मान

उपमुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

आयुष्मान भारत में किया है अच्छा काम

चंदौली जिले में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल के वाईस चेयरमैन व चिकित्सक डॉ शुभम सिंह को उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लखनऊ में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। साथ ही साथ अस्पताल और चिकित्सक को इस बात के लिए बधाई दी है कि वह भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा चलाए गए इस अभियान में अपना अमूल्य योगदान दिया है।

 डॉ शुभम सिंह ने बताया कि जनपद में अब तक योजना के तहत लगभग 2000 मरीजों का इलाज हो चुका है। शेष बचे लाभार्थियों के भी आयुष्मान कार्ड बनाने पर जोर दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों में गरीब व जरुरतमंदों को उपचार की नि:शुल्क सुविधा दी जा रही है। जिससे लोगो को इलाज़ के लिए सोचना नही पड़ रहा है।  कहा कि डॉ आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल में  सिर्फ आसपास के क्षेत्रों से बल्कि दूर-दूर से भी मरीज बेहतर उपचार के लिए आते हैं। साथ ही जिन गरीब वर्ग के लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं होता है। उन्हें भी यहां पर सभी सुविधाओं के साथ बेहतर उपचार मिलता है। अस्पताल द्वारा यह कोशिश की जाती है कि किसी भी मरीज को उपचार में किसी तरह की असुविधा न हो।

 कई गरीब व जरुरतमंद मरीजों के अस्पताल में आयुष्मान कार्ड भी बनाए जा रहे है। ताकि बीमार पड़ने पर उनके परिवार के सदस्यों को अस्पताल में बेहतर उपचार मिल सके। डॉक्टर आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल के द्वारा दी गई सुविधाओं के जारी स्वस्थ हो चुके मरीजों से मिले विश्वास के आधार पर अस्पताल और चिकित्सक को यह सम्मान दिया गया है।