मनमाने अंदाज में गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, अगर 3 बार हुआ चालान तो निरस्त हो जाएगा आपका लाइसेंस
 

चंदौली जिले में सरकार का नया फरमान आ गया है। अब लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं है। लगातार चालान की जद में आने वाले लोगों का डीएल कैंसिल किया जाएगा।
 

सभी जिलाधिकारियों व मंडलायुक्तों को फरमान

लापरवाहों के डीएल कैंसिल करने की तैयारी

जल्द शुरू होगी ताबडतोड़ चेकिंग

 

चंदौली जिले में सरकार का नया फरमान आ गया है। अब लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं है। लगातार चालान की जद में आने वाले लोगों का डीएल कैंसिल किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने आदेश देते हुए कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है।


 प्रदेश के मुख्य सचिव ने किसी भी वाहन चालक का तीन बार से अधिक चालान होने पर उनका लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनके वाहन का पंजीयन निरस्त करने के निर्देश दिए हैं।


आपको बता दें  कि मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों के साथ विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने जिलों में उपलब्ध क्रिटिकल केयर सुविधा का भी समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं ताकि सड़क दुर्घटना से प्रभावित व्यक्तियों को जिलों में उपचार मिल सके। 


वहीं मुख्य सचिव ने सड़क दुर्घटना में 50 फीसदी कमी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा में वाहनों की जांच सहित अन्य आवश्यक कार्य करने के निर्देश दिए। 


मुख्य सचिव ने कहा कि 9 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में लोक अदालतों में वादों के निस्तारण में उत्तर प्रदेश का प्रथम स्थान रहा है। इस बार भी उत्तर प्रदेश का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहना चाहिए। उन्होंने इसकी तैयारियां समय पर पूरी करने के निर्देश दिए।