मेडिकल कॉलेज : ले ली किसानों की जमीन, पता नहीं कब मिलेगा मुआवजा..!

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के नौबतपुर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए किसानों से लगभग 6 एकड़ 54 डिसमिल जमीन अधिग्रहण कर ली गयी है और इसके लिए 36 किसानों को मुआवजा दिया जाना है, लेकिन जमीन के अधिग्रहण के ढाई महीने बाद भी अभी तक मुआवजे की कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। किसानों ने
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के नौबतपुर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए किसानों से लगभग 6 एकड़ 54 डिसमिल जमीन अधिग्रहण कर ली गयी है और इसके लिए 36 किसानों को मुआवजा दिया जाना है, लेकिन जमीन के अधिग्रहण के ढाई महीने बाद भी अभी तक मुआवजे की कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है।

किसानों ने इस मामले की शिकायत करते हुए कहा कि अधिकारियों ने रजिस्ट्री के 1 सप्ताह के अंदर ही मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया था। अब किसान मुआवजे के लिए विभाग का चक्कर लगाने को मजबूर हो रहे हैं।

आपको बता दें कि नौबतपुर में राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण होना है। वाणिज्य कर विभाग के आसपास के किसानों की जमीन को चिन्हित करके उनका अधिग्रहण किया गया था, जिसके लिए खेदाई नारायणपुर के 36 किसानों की 3 एकड़ 54 डिसमिल जमीन अधिग्रहित की गई थी। किसानों को लगभग पौने पांच करोड़ का मुआवजा दिया जाना है। शासन के निर्देश पर 30 सितंबर को सभी 36 किसानों से अधिकारियों ने जमीन की रजिस्ट्री करा ली पर अब तक मुआवजा नहीं दिया जा सका है।

इस मामले पर बोलते हुए जिले के सदर एसडीएम हीरालाल ने कहा कि जमीन अधिग्रहण के बाद किसानों को मुआवजा देने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। जैसे ही शासन की ओर से धनराशि अवमुक्त हो जाएगी। किसानों को मुआवजा वितरित कर दिया जाएगा।