भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह बोले- चंदौली में बनेगा पहलवानों के लिए साई सेंटर
 

संजय सिंह ने दावा किया कि खेल मंत्रालय मेरी कार्रवाई को निलंबित किया है। फेडरेशन को नहीं। सरकार से मिलकर अपना पक्ष रखने के बाद वह कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए काम करते रहेंगे।
 

अपने गांव में पहुंचे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह

जोरदार स्वागत के बाद किया दावा

मैं आज भी कुश्ती संघ का अध्यक्ष

जरूरत पड़ी तो कोर्ट में लड़ेंगे अपनी लड़ाई

चंदौली जिले के निवासी भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह बुधवार को अपने पैतृक गांव झांसी पहुंचे तो वहां पर उनका जोरशोर से स्वागत किया गया।  गांव में पहुंचने पर आसपास के लोगों ने उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया। वहां पहुंचे पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि खेल मंत्रालय मेरी कारवाई को निलंबित किया है, मुझे नहीं। मैं आज भी कुश्ती संघ का अध्यक्ष हूं।

संजय सिंह ने अपने बारे में सफाई देते हुए कहा कि कुश्ती फेडरेशन का यह चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हुआ है, जिसमें फेडरेशन से जुड़े 50 मतों में 47 वोट पड़े थे, जिसमें 40 मत मुझे और 7 मत विपक्ष के प्रत्याशी को मिले थे। इसी के आधार पर बड़े अंतर से निर्वाचित होकर कुश्ती फेडरेशन में आया हूं। ऐसे में हमें कोई निलम्बित नहीं कर सकता। मैं आज भी निर्वाचित अध्यक्ष हूं।

संजय सिंह ने दावा किया कि खेल मंत्रालय मेरी कार्रवाई को निलंबित किया है। फेडरेशन को नहीं। सरकार से मिलकर अपना पक्ष रखने के बाद वह कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए काम करते रहेंगे। इसके अलावा जरूरत पड़ी तो विधिक राय लेकर कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा, ताकि विरोधियों की साजिश से देश की कुश्ती को बचाया जा सके।

इसके साथ ही गृह जनपद चंदौली के पहलवानों को बड़ी सौगात देने की घोषणा करते हुए कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जिले में कुश्ती का स्तर बढ़ाने के लिए जल्द ही साई सेंटर की स्थापना की जाएगी, ताकि चंदौली के पहलवान देश के पटल पर अपना जलवा दिखा सकें।