तबादले को लेकर ऐसा चल रहा जुगाड़, कुछ लोग अपने थाने को बदलवाने की फिराक में
 

चंदौली से 13 निरीक्षकों के साथ-साथ जौनपुर जिले से 42 निरीक्षकों तथा गाजीपुर जिले से 35 निरीक्षकों को हटाने का फरमान जारी किया गया। अब इन सभी को एक जिले से हटाकर दूसरे जिले में पोस्ट किया जाएगा।
 

जानिए चंदौली में आने वाले इंस्पेक्टरों के नाम

कई लोगों की बड़े थानों पर नजर

मुगलसराय सहित इन थानों पर जाएगा कौन

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर अब पुलिस महकमे में ट्रांसफर व पोस्टिंग का दौरा शुरू हो गया है। इसके क्रम में मंगलवार को जोन स्तर से ट्रांसफर की लिस्ट जारी हुई तो जिले के पांच थाना प्रभारियों के अलावा 8 अन्य निरीक्षकों का तबादला वाराणसी जोन के गाजीपुर और जौनपुर  जिले में कर दिया गया है। इसके अलावा अब जिले में बचे ऐसे  26 निरीक्षकों को अब रेंज के ट्रांसफर में वाराणसी रेंज से बाहर के जनपदों में जाना तय है, रेंज में अपनी समय सीमा पूरी कर लिए हैं।

 बता दें कि जनपद में कुल तैनात 43 निरीक्षकों में से 39 निरीक्षकों को जनपद में 3 साल या 3 साल से अधिक वर्ष का समय सीमा 31 मई 2024 को पूरी होनी है या 31 मई 2022 के पूर्व में विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव या सामान्य चुनाव के समय उनकी पोस्टिंग चंदौली जिले में रही है। ऐसे लोगों की के तबादले की लिस्ट जोन से जारी हुई, जिसमें एक दिन पहले 90 निरीक्षकों की वाराणसी जोन से लिस्ट जारी की गयी, जिसमें चंदौली से 13 निरीक्षकों के साथ-साथ जौनपुर जिले से 42 निरीक्षकों तथा गाजीपुर जिले से 35 निरीक्षकों को हटाने का फरमान जारी किया गया। अब इन सभी को एक जिले से हटाकर दूसरे जिले में पोस्ट किया जाएगा।

चंदौली जिले से हटने वाले 13  निरीक्षकों की जो सूची जारी की गई है, उसमें अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय, मुगलसराय थाना प्रभारी दीनदयाल पांडेय, बबुरी थाना प्रभारी अनिल कुमार पांडेय , कंदवा थाना प्रभारी श्रीमती श्यामा तिवारी, बलुआ थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा का ट्रांसफर गैर जनपद में कर दिया गया है।

इनके साथ ही अन्य आठ निरीक्षकों का भी तबादला किया गया है, जो विभिन्न सेल व कार्यालयों आदि में पोस्ट हैं। उनके तबादले के बाद 25 निरीक्षक जौनपुर से और 8 गाज़ीपुर जिले से चंदौली में आने वाले हैं, जिनकी लिस्ट जारी हो चुकी है।

ये रहेंगे जिले में कायम
इसके बाद जनपद में तैनात तीन निरीक्षक सकलडीहा कोतवाली में तैनात विमलेश कुमार मौर्य,  धीना थाने के  प्रभारी रमेश यादव तथा पुलिस अधीक्षक के PRO विजय बहादुर सिंह  को  छोड़ कर जनपद में तैनात 26 निरीक्षकों का रेंज ट्रांसफर कुछ ही दिनों में होना तय है। जिसकी सूची बनाकर दी जी चुकी है। इसमें सैयदराजा थाना  प्रभारी संतोष कुमार सिंह तथा सदर कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह के साथ 26 अन्य निरीक्षकों की एक सूची जल्द ही जारी होने वाली है, जो अन्य जिलों में जाएंगे।  

थानों का चार्ज लेने का जुगाड़
तबादले की सूची आने के बाद पुलिस विभाग में कई तरह की चर्चाएं जोर-शोर से चल रही हैं। जिले में 3 साल या 3 साल से अधिक की अवधि पूर्ण करने वाले निरीक्षकों द्वारा अपने तबादले की सूची भी इंतजार किया जा रहा है, उसके आने के बाद कई लोग नए जिले में जाएंगे। दूसरे जनपद में आने की तैयारी कर रहे लोगों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं और कई लोग पहले से ही चार्ज लेने का जुगाड़ लगा रहे हैं।

कुछ लोग रुकेंगे चंदौली में, बदलेगा थाना
वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो विधानसभा क्षेत्र बदलवा कर जिले में रहने का जुगाड़ लगा रहे हैं, ताकि वह जिस विधानसभा में चुनाव कराए हैं, तो वह अपना विधानसभा क्षेत्र बदलवा कर नए थाने का चार्ज ले सकें। ऐसे में अगर कुछ लोगों को जिले के पुलिस कप्तान रिलीव नहीं करें और उनको नए थाने में एडजस्ट कर दें तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।