चंदौली जिले में रोजगार मेला, 132 नौजवानों को मिला रोजगार
 

 इसके अलावा मदरसन मेट आटोमोटिव  प्राइवेट लिमिटेड ने 1 अभ्यर्थी का सेलेक्शन किया और उसे 15 हजार प्रतिमाह के वेतन पर मशीन टेक्निशियन के रूप में ऑफर दिया। 
 

12 हजार से 15 हजार महीने की नौकरी का ऑफर

अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य

जानिए किन-किन कंपनियों ने सेलेक्ट करके दिया रोजगार

चंदौली जिले के जिला सेवायोजन कार्यालय द्वारा आज चंदौली जिले की रेवसां आईटीआई परिसर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। इसमें आधा दर्जन नामी गिरामी कंपनियों ने शिरकत की तथा अपने लिए उपयोगी कर्मचारी सेलेक्ट किए। रोजगार मेले में कुल 276 प्रतिभागियों ने शिरकत की थी, जिसमें से केवल 132 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन करते हुए उन्हें रोजगार का अवसर प्रदान किया गया।
 
 जानकारी में बताया जा रहा है कि इस रोजगार मेले में हिंडाल्को,  याजाकि इण्डिया  प्राइवेट लिमिटेड , मदरसन मेट आटोमोटिव  प्राइवेट लिमिटेड, रिलांयस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस तथा अन्य कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस दौरान कुल 276 से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण कराया था। आज के इस रोजगार मेले में हिंडाल्को के द्वारा 60 लोगों का चयन किया गया, जिन्हें 12,500 रुपए प्रतिमाह के वेतन पर नौकरी दी जा रही है। वहीं याजाकि इण्डिया  प्राइवेट लिमिटेड ने 52 उम्मीदवारों को सेलेक्ट किया।

 इसके अलावा मदरसन मेट आटोमोटिव  प्राइवेट लिमिटेड ने 1 अभ्यर्थी का सेलेक्शन किया और उसे 15 हजार प्रतिमाह के वेतन पर मशीन टेक्निशियन के रूप में ऑफर दिया।  इसके अलावा रिलांयस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस द्वारा 19 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

 इस बारे में जानकारी देते हुए जिला रोजगार सहायता अधिकारी गिरिजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि तकनीकी क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के संदर्भ में तमाम अवसर उपलब्ध हैं, जिसका लाभ लेकर युवा अपने रोजगार के नए-नए साधन खोज सकते हैं। हर किसी को अपनी योग्यता और क्षमता का प्रदर्शन करके नौकरी पाने की मदद विभाग द्वारा की जा रही है।

 साथ ही साथ बृजेश कुमार गुप्ता ने यह भी बताया कि विभिन्न कंपनियों द्वारा साक्षात्कार और मार्गदर्शन दिया जा रहा है ताकि जो छात्र की बार किसी कारण से सेलेक्ट होने से वंचित रह गए हैं, वह अगली बार अच्छी तैयारी के साथ आएं।

 इस मौके पर  सुनील कुमार, आनन्द कुमार श्रीवास्तव, रवि प्रकाश, अब्दुल कुद्दूस, राघवेन्द्र प्रताप आदि लोग उपस्थित रहे। सभी ने आपसी सहयोग करके रोजगार मेले के सफल संचालन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।