'साहब कंबलवा जल्दी बांट दीजिए..बहुत ठंड लग रही है'..सुनते ही एक्टिव हो गए SDM साहब
 

चन्दौली जिले के नियमताबाद बीआरसी में मंगलवार को जरूरतमंद असहयों को ठंड से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंबल वितरण का कार्यक्रम किया गया था।
 

कड़ाके ठंड में ठिठुरते रहे बुजुर्ग

 कंबल बांटने के लिए होता रहा साहब लोगों का इंतजार

  महिला रिक्सा पर बैठी बुजुर्गों ने कई घंटे किया इंतजार

 नहीं पहुंचे DM साहब तो एसडीएम ने संभाला मोर्चा

 कंबल देकर भेजा घर

 

चन्दौली जिले के नियमताबाद बीआरसी में मंगलवार को जरूरतमंद असहयों को ठंड से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंबल वितरण का कार्यक्रम किया गया था। सरकारी कंबल पाने की चाहत में ठंड में सुबह से ही बुजुर्ग महिलाएं रिक्सा व ट्रॉली पर  लेटकर कंबल पाने के लिए जिला अधिकारी का इंतजार करते रहे।  लेकिन जैसे ही पीडीडीयू नगर एसडीएम विराग पांडेय ने बुजुर्ग महिला को जब देखा तो तुरंत कंबल देकर घर भेज दिए।

आपको बता दें कि पहाड़ों पर हुई बर्फवारी के बाद मौसम में अचानक बदलाव आ गया है.सर्दी बढ़ जाने से गरीब ठंड से ठीठुर रहे हैं। ठंड से किसी गरीब की मौत न इसके लिए प्रदेश सरकार ने ठंड से बचाव के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं। मंगलवार को नियमताबाद बीआरसी पर जिला प्रशासन की तरफ से असहायों व जरूरतमंद लोगों को 12:30 बजे कंबल वितरित किया जाना था। बुजुर्ग महिला 9 बजे अपने घर से निकल कर कंबल पाने के लिए बीआरसी पर पहुंच गयीं। वही दोनों बुजुर्ग महिला ठंड में कार्यालय के बाहर रिक्सा पर बैठकर कंबल वितरण का इंतजार कर रही थीं, जब तीन घंटा बीच जाने के बाद भी जिलाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। तब एक बुजुर्ग महिला रोते हुए बोली कि ..साहब कंबल दे दीजिए, हम घर चले जाएं.. ठंड बहुत तेज लग रही है।

 इतना सुनते ही मौके पर पहुंचे पीडीडीयू नगर एसडीएम विराग पांडेय ने कड़ाकी ठंड को देखते दोनों बुजुर्ग महिला को कंबल दिया उसके बाद घर भेज दिया। फिर पात्र लोगों को कंबल वितरित करने के लिए मुख्य अतिथि पीडीडीयू नगर विधायक रमेश जायसवाल के हाथों से 315 पात्र व्यक्ति को कंबल वितरण कराया। इस दौरान विधायक ने कहा कि सरकार हर जाति व समुदाय को जोड़कर कार्य कर रही है। सरकार की योजनाएं अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है। आवास, पेंशन, शौचालय और किसान सम्मान निधि जैसी महत्वाकांक्षी योजनाएं गरीबों के चेहरे पर मुस्कान ला रही है।


इस संबंध में पीडीडीयू नगर एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि जरूरतमंद व असहाय लोगों को 317 कंबल वितरण किया गया है। कार्यक्रम में थोड़ी देर जरूर हो गयी, लेकिन सबको कंबल बांट दिया गया है। 

मौके पर तहसीलदार सतीश कुमार,  नायाब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी, लेखपाल कानून सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।