आखिर आज हो ही गया लुटेरी दुल्हन और उसके गैंग का पर्दाफाश
 

चंदौली पुलिस ने चंदौली कोतवाली पुलिस को मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संजय सिंह पुत्र गोपाल सिंह के साथ शादी के नाम पर की गयी धोखाधड़ी में शामिल महिलाओं व उसके गैंग को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।
 

लुटेरी दुल्हन को चंदौली कोतवाली पुलिस ने दबोचा

गैंग के 3 अन्य लोग भी गिरफ्तार

शादी के बाद कपड़ा गहना लेकर हो गयी थी फरार

 

चंदौली पुलिस ने चंदौली कोतवाली पुलिस को मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए संजय सिंह पुत्र गोपाल सिंह के साथ शादी के नाम पर की गयी धोखाधड़ी में शामिल महिलाओं व उसके गैंग को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। इनके पास से 8400 रुपए भी बरामद किया गया है।

बताया जा रहा है कि राजस्थान के भरतपुर जिले के मई तहसील नदवई थाना लखनपुर के मूल निवासी संजय सिंह की शादी नहीं हुई थी, तो उसने चंदौली जिले के कुछ लोगों से शादी के लिये बात की। इसके लिए चंदौली निवासी सोनू ने संजय सिंह को शादी हेतु बुलाया था। जिसके कारण वह अपने भाई भूपेन्द्र व भाभी पूनम पत्नी सूरज के साथ शादी हेतु चन्दौली आया था। सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा ने संजय कि शादी एक महिला सुमन सोनकर पुत्री बच्चन सोनकर निवासी सूजाबाद डोमरी थाना रामनगर वाराणसी से भारत रेस्टोरेन्ट से सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा के सामने कराई। 


इसके बाद जब दिनांक 26 दिसंबर 2023 को प्रार्थी संजय सुमन सोनकर को अपने साथ लेकर अपने गाँव जा रहा था तो रास्ते में सुमन सोनकर प्रार्थी के 12000 रू0 जो बैग में रखा था, उसको चुराकर भाग गई। प्रार्थी जब सोनू को उक्त के सम्बन्ध में फोन किया तो प्रार्थी को जानकारी हुई कि उसके साथ शादी के नाम पर धोखाधडी हुई है।


बताया जा रहा है कि जिले के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा उपरोक्त घटना व अवैध धंधों में संलिप्त अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु प्रभारी निरीक्षक चन्दौली के साथ टीम गठित की गयी। आज दिनांक 28 दिसंबर 2023 को चंदौली कोतवाली पुलिस ने वादी संजय सिंह के द्वारा दी गयी जानकारी के बाद मुकदमे में शामिल दुल्हन सुमन सोनकर व उसके साथी संजय राम व धर्मेन्द्र राम व अर्जुन राम चन्दौली रेलवे स्टेशन के बगल में हाईवे के किनारे पोखरे पर मंदिर के पास से दबोच लिया।  


पूछताछ में सभी ने बताया कि हम सभी लोग आपस में मिलकर षड़यंत्र रच कर पश्चिमी राजस्थान आदि स्थानों से जिसकी शादी नहीं होती है, उन सब को शादी कराने के नाम पर लड़कों व घर वालों में बात कर शादी कराने की लालच देकर उनमें मोटी रकम लिया जाता है। हर बार इसी लड़की से शादी करा दिया जाता है तथा लड़की की विदाई कर दी जाती है। कुछ समय के बाद रास्ते में लड़की को छल पूर्वक उतार कर लड़के वालों को भगा दिया जाता है। उस पैसे को हम लोग आपस में बाट लेते हैं। हम लोगों का एक संगठित गिरोह है, जो इस प्रकार की घटना कर धन अर्जित करते है और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं और ऐसो आराम की जिंदगी जीते हैं।


पकड़े गए शातिर लोगों में संजय राम पुत्र सन्तु राम निवासी कस्बा शहाबगंज, सुमन सोनकर पुत्री बच्चन सोनकर निवासी सूजाबाद डोमरी थाना रामनगर, धर्मेन्द्र राम पुत्र स्व. हीरालाल निवासी शबूआ थाना नन्दगंज गाजीपुर और अर्जुन राम पुत्र स्व. मल्लू राम निवासी ग्राम झांसी को गिरफ्तार किया।


इस गैंग की गिरफ्तारी व बरादगी करने वाली टीम में उपनिपीक्षक रावेन्द्र सिंह, राजेश सिंह, अमित मिश्रा और हरेन्द्र यादव शामिल थे।