सड़क चौड़ीकरण में बिना मुआवजे के नहीं उजड़ेंगे घर, मनोज सिंह ने अफसरों से लिया वायदा

 उन्होंने एसडीएम, सीओ के साथ ही डिवीजन के एक्सईएन से टेलीफोनिक बातचीत की, जिस पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन द्वारा बताया गया कि जल्द ही कैम्प लगाकर एक-एक ग्रामीण को मुआवजा देने की प्रक्रिया की जाएगी।
 

पड़ाव रामनगर सड़क पर लोगों की सुनी फरियाद

सड़क चौड़ीकरण में उजाड़े जा रहे लोग

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने एक और मुद्दा उठाया


चंदौली जिले में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू शनिवार को कटेसर गांव के दौरे पर जा पहुंचे और लोगों की समस्याओं से रुबरू हुए। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की मुआवजा संबंधित समस्याओं व शिकायतों को गंभीरता से सुना। कहा कि अब कोई भी ठेकेदार आम आदमी से गुंडई नहीं कर सकेगा। मुआवजा का मुद्दा गंभीर है और जनहित से जुड़ा हुआ है। लिहाजा रामनगर-पड़ाव सड़क चौड़ीकरण करा रहे विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के साथ ही क्षेात्राधिकारी से बातचीत की। कहा कि किसी भी हाल में ग्रामीणों के साथ ज्यादती नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उनकी जमीन के बदले मुआवजा नहीं मिला है और कार्य कराने वाले ठेकेदार के लोग ग्रामीणों को डराने-धमकाने का काम कर रहे हैं। हम सभी मुआवजा चाहते हैं, जबकि कार्यदायी एजेंसी के लोग मनमाने ढंग से सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। कहा कि हम सभी अधिग्रहित अपनी-अपनी जमीन के बदले मुआवजा चाहते हैं, जो अब तक हमें नहीं मिला है। इस पर सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि ग्रामीणों का उत्पीड़न किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

 उन्होंने एसडीएम, सीओ के साथ ही डिवीजन के एक्सईएन से टेलीफोनिक बातचीत की, जिस पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन द्वारा बताया गया कि जल्द ही कैम्प लगाकर एक-एक ग्रामीण को मुआवजा देने की प्रक्रिया की जाएगी।

इस मौके पर मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में ग्रामीणों को सताया और परेशान किया जा रहा है। ग्रामीणों की आवाज नहीं सुनी जा रही है, क्योंकि डबल इंजन आपस में टकरा रहे हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो मनोज सिंह डब्लू को कटेसर आने की जरूरत नहीं पड़ती। कटेसर के ग्रामीणों के साथ भी ऐसा हुआ तो उन्होंने मुझे अपनी आवाज उठाने के लिए बुलाया है। भरोसा दिया कि कटेसर के किसी भी ग्रामीण के साथ किसी भी परिस्थिति में जोर-जबरदस्ती नहीं होने दी जाएगी। यदि मुआवजे के मुद्दे पर प्रशासनिक अमला वादाखिलाफी करता है तो स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आंदोलन का बिगुल फूंका जाएगा। इस अवसर पर पूर्व प्रधान वीरेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।