बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं मेले की तैयारी,  गंगा घाट का निरीक्षण करने पहुंचे DIG

गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल से यहां के महत्ता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पुलिस फोर्स के अलावा गंगा सेवा समिति के कार्यों का सराहना किया। ततपश्चात बलुआ थाने का भी निरीक्षण किया।
 

डीआईजी डॉ ओपी सिंह को दिखी कई खामियां

मौके पर SP चंदौली को दिए निर्देश

सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की तैनाती

चंदौली जिले के चहनियां में बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं गंगा घाट पर कल मौनी अमावस्या माघ मेला पर होने वाले स्नान और लगने वाले विशाल मेले की तैयारियों को लेकर वाराणसी डीआईजी डॉ ओ पी सिंह ने बलुआ घाट का निरीक्षण किया। और तैयारियों की जानकारी लिया। वहीं व्यवस्थाओ के बारे में वाराणसी डीआईजी डा0 ओपी सिंह व एसपी डा0 अनिल कुमार ने अधीनस्थों को निर्देश दिया।

डीआईजी ने सकलडीहा सीओ व बलुआ इंस्पेक्टर विनोद मिश्रा को श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर निर्देश दिया। वहीं गंगा में लगे बैरीकेडिंग, घाट पर रात में उजालें के लिए प्रकाश, साफ- सफाई खोया पाया केंद्र, महिला व पुरुष शौचालय का निरीक्षण कर क्षेत्राधिकारी व बलुआ इंस्पेक्टर को घाट पर हमेशा भ्रमण का आदेश दिया। साथ ही गंगा नदी में जल पुलिस, एनडीआरएफ टीम, गोताखोर व पुलिस तैनात रखने का निर्देश दिया।

गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल से यहां के महत्ता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पुलिस फोर्स के अलावा गंगा सेवा समिति के कार्यों का सराहना किया। ततपश्चात बलुआ थाने का भी निरीक्षण किया। मौनी अमावस्या माघ मेले के अवसर पर बलुआ घाट पर उमड़नें वाली श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। घाट पर छह थाना प्रभारी सहित 30 उपनिरीक्षक, चार महिला उपनिरीक्षक, 100 हेड कॉन्स्टेबल, 40 महिला कॉन्स्टेबल, 15 ट्रैफिक पुलिस, दो ट्रैफिक इंचार्ज, दो प्लाटून पीएससी, दो जगह एनडीआरएफ, तीन जगह जल पुलिस मुस्तैद रहेगी। इसके अलावा दो फायर ब्रिगेड सर्विस टैंक और 25 पुलिस कर्मी सादे वर्दी में भ्रमण करते रहेंगे।

वहीं बलुआ पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। दूसरी तरफ मौनी अमावस्या पर स्नान व मेले में लोग चहनियां से बलुआ, रानेपुर से सराय, कैथी से बलुआ, महुअर से बलुआ, लक्ष्मणगढ़ से बलुआ होकर लोग बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनी घाट पर जाएंगे। जो इन मार्गों पर भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी।