..इसलिए मिथिलेश को मिला चकिया कोतवाली का चार्ज, जुगाड़ खोजेते रहे गए कई इंस्पेक्टर
 

होली के एक दिन पहले मारपीट की घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद उनके ऊपर गाज गिरना तय माना जा रहा था। इसीलिए पुलिस लाइन में होली समारोह के बाद पुलिस अधीक्षक ने मुकेश को लाइन हाजिर कर दिया है। 
 

चंदौली समाचार ने 28 फरवरी को जता दी थी संभावना

होली के मद्देनजर एक सप्ताह की मिली थी मोहलत

होली बीतते ही लाइन में हो गयी आमद

चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने गुरुवार को तीन थाना प्रभारियो के कार्यक्षेत्र बदलते हुए चकिया के कोतवाल मुकेश कुमार को पुलिस लाइन में भेजते हुए लाइन हाजिर कर दिया है। चंदौली समाचार ने इस बात की संभावना काफी पहले व्यक्त की थी कि मुकेश कुमार के ऊपर जल्द ही गाज गिरने वाली है, लेकिन होली के त्योहार के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने उनको नहीं हटाया था।

 होली का त्योहार सकुशल संपन्न कराने में असफल रहे मुकेश कुमार पर के इलाके में मारपीट के मामले में हीलाहवाली के साथ साथ इसके पहले उनके कोतवाली इलाके के कई मामलों में लापरवाही का आरोप लगता रहा है। होली के एक दिन पहले मारपीट की घटना में एक व्यक्ति की मौत के बाद उनके ऊपर गाज गिरना तय माना जा रहा था। इसीलिए पुलिस लाइन में होली समारोह के बाद पुलिस अधीक्षक ने मुकेश को लाइन हाजिर कर दिया है। 

आपको बता दें कि चंदौली समाचार ने सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी में चकिया कोतवाल पर गाज गिरने की खबर 28 फरवरी को ही प्रकाशित कर दी थी। होली के त्योहार के चलते वह एक सप्ताह से अधिक समय तक अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे थे। लेकिन होली बीतते ही उन पर गाज गिर गयी।

वहीं शहाबगंज के थानाध्यक्ष उपनिरीक्षक मिथिलेश तिवारी को चकिया का कोतवाल बनाकर कई इंस्पेक्टरों को यह संदेश दे दिया कि अगर कार्यशैली में बदलाव नहीं दिखा तो वह लाइन या साइड पोस्टिंग में ही दिन काटते नजर आएंगे। मिथिलेश तिवारी बलुआ थानाध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद कप्तान के पीआरओ के रूप में भी काम कर चुके थे। कप्तान उनकी कार्यशैली से भलीभांति परिचित थे। उसी के बाद उनको शहाबगंज भेजा गया था और अब चकिया कोतवाली का जिम्मा मिल गया है।

माना जा रहा है कि सकलडीहा कोतवाली के कोतवाल की कुर्सी खाली रखकर इंस्पेक्टर क्राइम विमलेश मौर्या के सहारे चल रही कोतवाली पर कई लोगों की नजर थी। वहीं चकिया कोतवाल पर गाज गिरने की संभावना के मद्देनजर तीन स्टारधारी कई लोग अपनी गोटी फिट करने का जुगाड़ लगा रहे थे। लेकिन कप्तान ने सारे लोगों की दावेदारी को दरकिनार करके अपने भरोसेमंद को उपनिरीक्षक रहते हुए भी कोतवाली की कमान देकर बाकी सारे 3 स्टार वाले इंस्पेक्टरों को एक संदेश दे दिया।

 इसके साथ ही साथ इलिया थाने के थानाध्यक्ष मिर्जा रिजवान अली को शहाबगंज का नया थाना प्रभारी बनाया और पुलिस लाइन में निरीक्षक के रूप में तैनात सत्येंद्र विक्रम सिंह को इलिया का नया थानाध्यक्ष बनाया।