मॉडल आईटीआई का उच्चीकरण, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने किया लोकार्पण

पिछले कुछ महीनों में यहां से ढाई हजार युवाओं को रोजगार में लेकर माध्यम से रोजगार दिया गया। इस समय इस आईटीआई में कुल 416 बच्चे अध्यनरत हैं, जो इसका लाभ ले सकेंगे।
 

वर्तमान समय में 13 ट्रेडों में हो रहा प्रशिक्षण

चार नए ट्रेड टाटा ने स्थापित किए

अब तक ढाई हजार छात्रों को मिल चुका है रोजगार

चंदौली जिले में अब मॉडल आईटीआई का उच्चीकरण कर दिया गया है। इससे चंदौली जनपद के युवाओं को नए अवसर मिलेंगे। वर्तमान समय में 13 ट्रेडों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। चार नए ट्रेड टाटा ने स्थापित किए हैं। इसकी वजह से यहां के बच्चों को अधिक अवसर मिलेंगे।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में यहां से ढाई हजार युवाओं को रोजगार में लेकर माध्यम से रोजगार दिया गया। इस समय इस आईटीआई में कुल 416 बच्चे अध्यनरत हैं, जो इसका लाभ ले सकेंगे।

इस मौके पर संसद और केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि जब वह कौशल विकास मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे। तब इस आईटीआई को मॉडल आईटीआई के रूप में विकसित करने की पर शुरू की थी और इसके लिए बजट जारी कराया था। उसी के तहत अब यह कार्य पूर्ण हुआ है, जिसका  उद्घाटन करने के लिए आए हैं। अब यहां के युवाओं को अधिक अवसर मिलेगा। मॉडल आईटीआई बन जाने के बाद अब यहां के छात्रों को परीक्षा के लिए किसी और जगह नहीं जाना पड़ेगा। पहली बार यहीं पर परीक्षाएं करायीं जाएंगीं।

चंदौली जिले की मॉडल आईटीआई उच्चीकरण राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, रेवसां का लोकार्पण के अवसर विधायक रमेश जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह के साथ अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्राचार्य मॉडल आईटीआई रेवसा एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।