सैयदराजा में बनने वाले बहुउद्देशीय हब का डीएम व सैयदराजा विधायक ने किया निरीक्षण
 

चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र में बनने वाले राज्य स्तरीय बहुउद्देशीय हब का सैयदराजा विधायक सुशील सिंह व जिलाअधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने निरीक्षण किया।
 

सुशील सिंह ने बताया बॉर्डर पर बनेगा स्वागत द्वार

पर्यटकों के लिए बनेंगी आकर्षक सुविधाएं

सवैया गांव की जमीन पर भी सरकार की नजर

पैमाइश करके देने का फरमान
 

चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र में बनने वाले राज्य स्तरीय बहुउद्देशीय हब का सैयदराजा विधायक सुशील सिंह व जिलाअधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने निरीक्षण किया। उसके बाद सवैया स्थित ग्राम पंचायत के पास नवीन परती स्थान का भी निरीक्षण किया और क्षेत्र के लेखपाल से वहां के जमीन का पैमाइश करने का जिलाधिकारी ने सदर उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुए उसकी रिपोर्ट जल्द ही प्रस्तुत करने को कहा।

बता दें कि जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे तथा सैयदराजा विधायक सुशील सिंह व सदर उप जिलाधिकारी मनोज पाठक बहुउद्देशीय हब के जमीन का निरीक्षण करने तथा वहां तैयार होने वाले स्थान के बारे में प्लानिंग करने तथा कौन से कार्य कहां कराया जाए.. इस विषय पर भी जिलाधिकारी व सैयदराजा विधायक में चर्चा हुई।

 वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यह राज्यस्तरीय बहुउद्देशीय हब बनाया जा रहा है । यहां पर आने जाने वाले पर्यटकों के रहने खाने तथा पार्किंग आदि के साथ-साथ झील में नौका विहार करने की भी सुविधा रहेगी। जिसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा धन भी आवंटित कर दिया गया है और किसानों द्वारा भूमि अधिग्रहण की सहमति भी प्रदान कर दी गई है।

जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं इसके बाद सैयदराजा विधायक व जिला अधिकारी सवैया के पास हाईवे से सटे हुए नवीन परती  स्थान का भी निरीक्षण करने का कार्य किया और कहा कि इस खाली जगह पर सेल टैक्स या किसी अन्य विभाग का कार्यालय बनाया जाएगा। 


इसके लिए उपजिलाधिकारी मनोज पाठक को निर्देशित किया कि वह इस जमीन की पैमाइश कर के इसकी उपलब्धता बताएं, ताकि सरकारी जमीन का उपयोग हो सके।

वहीं सैयदराजा विधायक ने बताया कि सरकार द्वारा इस क्षेत्र में बहुत ऐसे कार्य होने हैं, जिससे क्षेत्र के लोगों के साथ ही साथ उत्तर प्रदेश में आने वाली जनता को उत्तर प्रदेश की पर्यटक के बारे में पूरी जानकारी इस हब के माध्यम से मिल जाएगी।


 
इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि इसकी सारी प्लानिंग पूर्ण कर ली गई है और जल्द ही इस बहुउद्देशीय हब पर कार्य भी शुरू हो जाएगा।

उपजिलाधिकारी मनोज पाठक तथा क्षेत्र के कानूनगो लेखपाल सहित बरहनी ब्लॉक प्रमुख पति  सिंह महेंद्र सिंह, लवली सिंह व विधायक के सहयोगीगण उपस्थित रहे।