बिना पार्किंग स्पेस के चल रहे अधिकांश मैरिज लॉन, सड़कों पर खड़ी होती हैं गाड़ियां
 

चंदौली जिले के विभिन्न कस्बों में कुल तीन दर्जन से अधिक मैरिज लॉन और शादी घर बनाए गए हैं। जिले के अधिकांश जगहों पर इनके पास क्षमता के मुताबिक पार्किंग की व्यवस्था नहीं है।
 

 शादी घरों में नहीं है पार्किंग की व्यवस्था

सड़क पर पार्क की जा रही हैं गाड़ियां

रास्ते में आने जाने वाले लोगों को हो रही परेशानी

 

चंदौली जिले के विभिन्न कस्बों में कुल तीन दर्जन से अधिक मैरिज लॉन और शादी घर बनाए गए हैं। जिले के अधिकांश जगहों पर इनके पास क्षमता के मुताबिक पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। शादी और कार्यक्रम के लिए बुक होने के बाद आसपास में से सड़कों पर गाड़ियों को खड़ा करना पड़ता है और इसकी वजह से अक्सर जाम की स्थिति का सामना करना पड़ता है।


 जिले के सबसे बड़े मुगलसराय नगर में संचालित 20 मैरिज लॉन में से 15 लॉन में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। यह सब जानते हुए भी शासन अनजान बना है, जिसके चलते राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है । इसके साथ ही सड़कों पर जाम की स्थिति बन जा रही है। 


आठ माह पूर्व एसडीएम ने अतिक्रमण ध्वस्तीकरण अभियान चलाकर लॉन के गेट को तोड़वाकर पार्किंग बनवाया था। मुगलसराय में छोटे व बड़े मिलाकर 20 से अधिक लॉन संचालित है। इसमें 15 के करीब बड़े लॉन जीटी रोड किनारे हैं। यहां वैवाहिक समारोह में आने लोग वाहनों को सड़क पर ही खड़ा कर देते है। इससे जीटी रोड सकरी हो जाती है और अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। 


कुछ ऐसा ही हाल चंदौली जिला मुख्यालय और चकिया, सकलडीहा, सैयदराजा इलाके में बने शादी घरों का है, जो गाड़ियां सड़क पर खड़ा कराने के लिए मजबूर करते हैं।


बताते चलें कि लॉन संचालक लगन में सैकड़ों वाहनों को सड़क पर खड़ा करवाते हैं। आधी सड़क दो और चार पहिया वाहन से भरी रहती है। इससे क्षेत्र में जाम लग जाता है। स्थानीय प्रशासन इस समस्या को जान कर भी अनजान है। रात में लॉन के सामने भीषण जाम से राहगीरों को काफी परेशानी होती है। वहीं दूसरी तरफ गलियों में बने लॉन के चलते वहां आसपास के लोगों को शादी विवाह के सीजन में परेशानी झेलना पड़ता है। इस दुर्व्यवस्था पर किसी अधिकारियों की कब नजर पड़ेगी, उसे भगवान ही जानें।