सफाई कर्मी और केयर टेकरों की नहीं चलेगी मनमानी, 15 फरवरी से लगेगी ऑनलाइन हाजिर
 

चंदौली जिले के सकलडीहा विकास खंड के गांवो में तैनात सफाई कर्मी और केयर टेकर के कार्यस्थल से गायब रहने की शिकायत हमेशा होती रहती है।
 

चंदौली जिले के सकलडीहा विकास खंड के गांवो में तैनात सफाई कर्मी और केयर टेकर के कार्यस्थल से गायब रहने की शिकायत हमेशा होती रहती है। ऐसे में साफ-सफाई को लेकर ग्रामीण परेशान रहते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 


आपको बता दें कि शासन की तरफ़ से अब ऑनलाइन हाजिरी को लेकर निर्देश जारी किया गया है। एडीओ पंचायत कार्यालय में ब्लाक से सम्बंधित सभी सफाईकर्मियों व केयरटेकरों का डाटा फीड किया जा रहा है। आगामी 15 फरवरी से ऑनलाइन हाजिर शुरू कर दी जाएगी।


बता दें कि सकलडीहा विकास खंड में कुल 104 ग्राम पंचायतें है। वहीं अगर राजस्व गांव की बात की जाए तो 180 ग्राम पंचायतें हैं। ऐसे में इन गांवो की साफ-सफाई के लिए 219 सफाई कर्मी तैनात हैं। 


ग्राम पंचायतों के सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई के लिए समूह की महिलाएं केयर टेकर हैं। इसके बाद भी गांवो में समुचित साफ-सफाई न होने और सफाई कर्मी और केयर टेकर के कार्यस्थल से गैरहाजिर रहने की शिकायत ग्रामीण करते रहते हैं। मिल रही इन शिकायतो पर शासन गंभीर है। ग्रामीण गांवो में समुचित साफ-सफाई न होने और सफाई कर्मी और केयर टेकर के कार्यस्थल से गैरहाजिर रहने की शिकायत करते रहते हैं। मिल रही इन शिकायतो पर शासन गंभीर है।

इस संबंध में एडीओ पंचायत बजरंगी पाण्डेय ने बताया कि सफाई कर्मियों को सुबह 7 से शाम 3 बजे तक हाजिरी लगेगी। वहीं केयर टेकर को सुबह 4 से 9 बजे और शाम 5 से 8 बजे तक कार्यस्थल पर तैनात रहना है। इसके लिए सफाई कर्मी और केयर टेकर सुबह और शाम ऑनलाइन हाजिरी दर्ज कराएंगे। जिससे ड्यूटी से गायब रहने की शिकायतो पर अंकुश लगेगा। उन्होंने बताया कि 15 फरवरी से ऑनलाइन हाजिर लगनी शुरू हो जाएगी।