पद्मा किन्नर ने डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ ठोंका ताल, इन मुद्दों पर लड़ेंगी चुनाव 

चंदौली जिले की लोकसभा सीट के चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ पद्मा किन्नर ने ताल ठोंकने का फैसला किया है।
 

चंदौली लोकसभा सीट का नामांकन जारी

पद्मा किन्नर भी लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव

जानिए क्या-क्या है घोषणा पत्र में वादा
 

चंदौली जिले की लोकसभा सीट के चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ पद्मा किन्नर ने ताल ठोंकने का फैसला किया है। चंदौली लोकसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी करने वाली पद्मा ने कलेक्ट्रेट में बनाए गए नामांकन स्थल पर अपने समर्थकों के साथ जाकर नामांकन किया और अपने चुनाव लड़ने का कारण भी बताया। 


मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली पद्मा किन्नर कलेक्ट्रेट में बनाए गए नामांकन स्थल पर अपने समर्थकों के साथ पहुंची। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में चेयरमैन के रूप में सोनू किन्नर के विजयी होने के बाद अब लोकसभा चंदौली के सीट पर पद्मा किन्नर द्वारा नामांकन किया जा रहा है, ताकि भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की खिलाफ ताल ठोंकी जा सके। 

 

कहते हैं कि लोकतंत्र के इस महापर्व में हर कोई सहभागी बनना चाहता है और यही लोकतंत्र की खूबसूरती भी है कि जो चाहे वह चुनाव लड़कर जनता की नुमायंदगी कर सकता है। शायद यही वजह है कि अब किन्नर समाज भी लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल होकर मुख्यधारा से जुड़ना और कुछ नया करना चाहता है। मुगलसराय के नगर निकाय चुनाव में मिली सफलता के बाद चंदौली लोकसभा के चुनाव में भी किन्नर समाज की इंट्री हुई है। सोमवार को पद्मा किन्नर ने इंडियन नेशनल समाज पार्टी के टिकट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।


 पद्मा किन्नर का दावा है कि चंदौली लोकसभा में शिक्षा, स्वास्थ्य सहित विधवा आश्रम जैसे महत्वपूर्ण व बुनियादी मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है।


बताया जा रहा है कि जिले के मिनी महानगर दीनदयाल नगर अंतर्गत वार्ड नंबर-11, मवई खुर्द निवासी पद्मा किन्नर समाज में बदलाव लाने की अपनी महत्वकांक्षाओं के साथ लंबे समय से समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। बीते निकाय चुनाव में सोनू किन्नर की जीत ने उनके राजनीति में आकर जनसेवा करने की इच्छा तेज हुयी है। इसीलिए वह इंडियन नेशनल समाज पार्टी के झंड़ा व बैनर तले लोकसभा चंदौली का चुनाव लड़ेंगी। उनके चुनाव लड़ने के दृढ़ संकल्प के साथ ही चंदौली के मतदाताओं के लिए एक नया विकल्प मिला है, जो बुनियादी सवालों के साथ राजनीतिक में अपनी दखल को सुनिश्चित करना चाहती है।


पद्मा किन्नर के द्वारा बनाए गए चुनावी मेनिफेस्टो पर गौर करें तो पता चलता है कि  धर्म और जाति के मुद्दों से इतर पद्मा किन्नर वे तमाम सुविधाएं चंदौली के लोगों को देना चाहती हैं, जो उनके जीवन स्तर में सहूलियत व सुविधाएं लाएं। उनके मैनिफेस्टो में महिलाओं, किसानों व नौजवानों को प्राथमिकता दी गई हैं। वह वृद्धाश्रम के साथ विधवा आश्रम की स्थापना एवं उसका संचालन करने की इच्छा रखती हैं, ताकि बुढ़ापे में किसी महिला को सड़क पर जीवन न बिताना पड़े। 


इसके अलावा वृद्धजनों को एक लाख रुपये सलाना आर्थिक मदद, गरीब युवाओं व कन्याओं को प्रतिवर्ष 10 हजार का भत्ता देना उनके वादे में शामिल है। वहीं अस्पताल व रोजगार केंद्र के साथ ही विधानसभा स्तर पर खेल मैदान, विद्यालय, अस्पताल व तालाबों को सुदृढ़ कर जल संरक्षण करना भी शामिल है।


इसके साथ ही साथ पद्मा किन्नर सभी विधानसभा क्षेत्र में बड़े मार्केट को स्थापित करने की योजना बना रही हैं, ताकि गरीब-किसानों और व्यापारियों को बड़े व्यापार की सुविधा मुहैया कराई जा सके। इतना ही नहीं गरीब कन्याओं की शादी के लिए 2 से 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने की इच्छा रखती हैं। उन्होंने गरीब और वृद्ध जनों के निधन पर परिजनों को अंतिम क्रिया करने के लिए ₹20000 की आर्थिक मदद देने के बाद भी अपने घोषणा पत्र में कही है। साथ ही साथ किसान और कुटीर उद्योगों की स्थापना के लिए दिए गए कर्ज माफी को घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।


 पद्मा किन्नर ने बताया कि वह किन्नर समाज के उत्थान के लिए भी काम करेंगी, ताकि और भी किन्नर विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हो सकें। वह सर्व समाज का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं ताकि राजनेताओं को सबक सिखाया जा सके।