खुले में रहने वाले जाएंगे वृद्धाश्रम, बस करना होगा एक फोन
 

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जाड़े के मौसम में खुले आसमान के नीचे या घरों के बाहर रहने वाले लोगों को वृद्ध आश्रम में शिफ्ट कराए जाने की तैयारी की जा रही है,
 

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने जारी किए नंबर

मदद के लिए तत्काल करें इन नंबरों पर फोन

खुले में रहने वालों के वृद्धाश्रम में रखवा रही है योगी सरकार

 

चंदौली जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि जाड़े के मौसम में खुले आसमान के नीचे या घरों के बाहर रहने वाले लोगों को वृद्ध आश्रम में शिफ्ट कराए जाने की तैयारी की जा रही है, क्योंकि ऐसे लोगों को खुले में रहने से जान का खतरा बना रहता है। शासन के निर्देश पर ऐसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। 

बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों की सूचना पुलिस या हेल्पलाइन को देनी है ताकि उन्हें जिला मुख्यालय पर स्थित वृद्धाआश्रम में शिफ्ट कराया जा सके। इसके लिए इन दो नंबरों 14567 अथवा 63890 27501 पर फोन करना है। 

 चंदौली जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा भीषण ठंड और शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए रात्रि में खुले स्थान पर रहने वाले बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए एक नई पहल शुरू की है। जिले भर के पुलिस अधीक्षक और पुलिस आयुक्त से समन्वय करके ऐसे लोगों को पुलिस टीम वृद्ध आश्रम में शिफ्ट करने की कोशिश करेगी, जहां पर उन्हें उचित तरीके से रखा जाएगा।

 जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी में बताया कि पुलिस अधिकारी ऐसे लोगों को समझा बुझाकर वृद्ध आश्रम में व्यवस्थित कराएंगे। इस संदर्भ में जिले में जागरूकता भी फैलने की जरूरत है कि अगर किसी भी व्यक्ति को कोई भी वृद्ध आदमी खुले में रहता हुआ दिखाई देता है या बस अड्डे, रेलवे स्टेशन या सड़क के किनारे कहीं दिखाई देता है, तो तत्काल वृद्ध लोगों की हेल्पलाइन 14567 अथवा 63890 27501 पर फोन करके तत्काल सूचना दी जा सकती है। ऐसे में लोग तत्काल वृद्धजनों को रेस्क्यू करके वृद्धा आश्रम में शिफ्ट करा देंगे।