एंफ्लुएंस बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ चंदौली की बेटी का नाम, प्रकांक्षा तिवारी ने पायी सफलता
 

इस बारे में प्रकांक्षा तिवारी का कहना है कि पेंसिल से चित्र बनाना आसान है, लेकिन मेंहदी से बनाना मुश्किल होता है। उनका यह प्रयोग सफल है। आर्टिस्ट बनकर अध्यापन कार्य करना उनका सपना है। जिले हर विषय के स्कूल हैं, लेकिन कला के नहीं हैं।
 

डेढ़ावल ग्राम प्रधान सुनीता तिवारी की पुत्री हैं प्रकांक्षा

काशी विद्यापीठ की फाइन ऑर्ट्स की हैं छात्रा

कई ग्राम प्रधानों ने बधाई देकर जाहिर की खुशी

चंदौली जिले के सकलडीहा विकास खण्ड के डेढ़ावल गांव की ग्राम प्रधान सुनीता तिवारी की पुत्री प्रकांक्षा तिवारी ने इंफ्लुएंस ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बना लिया है। उसकी इस उपलब्धि पर ग्रामवासियों सहित कई ग्राम प्रधानों ने खुशी व्यक्त की है।

वाराणसी जिले में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की फाइन आर्ट्स की द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रकांक्षा तिवारी डेढ़ावल गांव निवासी ग्राम प्रधान सुनीता तिवारी एवं समाज सेवी शिव मिलन तिवारी की पुत्री है। जिसके इंस्टाग्राम पर दस हजार फालोवर्स भी हैं। प्रकांक्षा ने  एन्फ्लुएंस बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। प्रकांक्षा तिवारी ने मेंहदी से चित्र बनाकर यह उपलब्धि  हासिल की है ।

बताया जा रहा है कि उनकी उस उपलब्धि पर माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर प्रसन्नता व्यक्त की गयी है। इस बारे में प्रकांक्षा तिवारी का कहना है कि पेंसिल से चित्र बनाना आसान है, लेकिन मेंहदी से बनाना मुश्किल होता है। उनका यह प्रयोग सफल है। आर्टिस्ट बनकर अध्यापन कार्य करना उनका सपना है। जिले हर विषय के स्कूल हैं, लेकिन कला के नहीं हैं। ऐसे में जिले के कलाकारों को सही तरीके से प्रोत्साहन नहीं मिलता है। वह जिले में इसके लिए काम करना चाहती हैं।

इनकी इस उपलब्धि पर प्रधान संघ के अध्यक्ष जेपी चौहान, गुलाब मौर्य प्रधान इटवा, मनोज यादव प्रधान रैपुरा,  रविकान्त पाण्डेय प्रधान पदुमनाथपुर, जयप्रकाश रावत, मदन शर्मा,  सुशिक्षण लाल, राजकुमार चौहान, सदानन्द चौहान, प्यारे राजभर, कालेश्वर राजभर, मुन्नर जायसवाल, रूपेश सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त की है।