चंदाइत गांव में किसानों की जमीन हड़पने नहीं देंगे रामकिशुन, किया है ये ऐलान

सपा नेता ने कहा कि इस गांव के किसानों की जमीन काफी उपजाऊ है, जिस पर वह खेती करके अपनी आजीविका चलाते हैं। विकास के नाम पर इन किसानों की जमीनों को हड़पकर उन्हें बेघर और सड़क पर लाने की तैयारी की जा रही है।
 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामकिशुन यादव का ऐलान

किसानों की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे अफसर

औद्योगिक विकास के नाम पर षडयंत्र रचा जा रहा

सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी सपा


 चंदौली जिले के पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामकिशुन यादव ने पुलिस व प्रशासन के दम पर किसानों की जमीन को हड़पने और शासन प्रशासन की जोर जबरदस्ती के लिए संघर्ष करने का ऐलान किया है। रामकिशुन यादव ने कहा है कि जिला प्रशासन की इस नीति को कभी सफल नहीं होने देंगे। रामकिशुन यादव ने रविवार को नियामताबाद विकासखंड के चंदाइत गांव में किसानों से बातचीत की और मौके पर जाकर उनकी जमीनों का हाल देखा।

 जानकारी में बताया जा रहा है कि औद्योगिक विकास के नाम पर चंदाइत गांव की उपजाऊ जमीन लेने और उसे उद्योगपतियों को देने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा षडयंत्र रचा जा रहा है। साथ-साथ किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है। सिर्फ उन्हें तहसील के सर्किल रेट का हवाला देकर भरमाया जा रहा है। पूर्व सांसद ने कहा कि विकास का झूठा सपना दिखाकर किसानों की जमीन हड़पने की कोशिश की जा रही है और उन्हें बिना संतुष्ट किया जमीनों को डंडे के बल पर कब्जाने की कोशिश की जा रही है।

सपा नेता ने कहा कि इस गांव के किसानों की जमीन काफी उपजाऊ है, जिस पर वह खेती करके अपनी आजीविका चलाते हैं। विकास के नाम पर इन किसानों की जमीनों को हड़पकर उन्हें बेघर और सड़क पर लाने की तैयारी की जा रही है। इस पूरे मामले में सत्ताधारी दल के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि उदासीन बने हुए हैं और भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ पूंजी पतियों और उद्योगपतियों के बारे में सोच रही है। इसीलिए किसानों की जमीन को हड़पने व पूंजीपतियों को सस्ते दामों में सौंपने का षड़यंत्र कर रही है।

 सपा नेता ने कहा कि यदि किसानों की जमीन को जबरदस्ती लिया गया और उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो समाजवादी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करने से बाज नहीं आएगी। इस मौके पर रामकिशुन यादव के साथ कमला पहलवान, राम जन्म, रामचंद्र, लाल चंद्र मौर्य, श्याम नारायण, धीरज पटेल, मिठाई लाल, नंदन इत्यादि लोग भी मौजूद रहे।