खबर छपने के बाद सस्पेंड हो गया साहब बनने वाला सफाईकर्मी, जानिए पूरा मामला
 

ठेका गांव में तैनात राकेश कुमार गांव में न तो गांव में जाता था और न ही सफाई का काम करता था। इसके बदले व सेटिंग करके एडीओ समाज कल्याण के ऑफिस में कई दिनों से काम कर रहा था।
 

चंदौली समाचार की खबर का बड़ा असर

 शहाबगंज विकासखंड के ठेकहां गांव में तैनात सफाईकर्मी पर एक्शन

  राकेश कुमार नाम के सफाईकर्मी पर गिरी गाज

निलंबन के बाद सकलडीहा ब्लॉक में संबद्ध

चंदौली जिले के शहाबगंज विकासखंड के ठेकहां गांव में तैनात सफाई कर्मचारी राकेश कुमार के खिलाफ जिला पंचायती राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे ने कार्यवाही की है और उसे कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है। चंदौली समाचार में इस खबर को प्रमुखता से 28 फरवरी को प्रकाशित किया गया था, जिसको बाद में समाचार पत्रों ने भी छपा था।

 राकेश कुमार नाम का सफाईकर्मी अपने तैनाती स्थल पर सफाई का काम करने के बजाए ब्लॉक में समाज कल्याण विभाग के एडीओ की कुर्सी पर बैठकर सरकारी कामकाज निपटाने का काम करता था। समाचार के तस्वीर के साथ प्रकाशित होते ही जिला पंचायती राज अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों से पूछताछ के बाद यह कार्यवाही की है।

 आपको बता दें कि ठेका गांव में तैनात राकेश कुमार गांव में न तो गांव में जाता था और न ही सफाई का काम करता था। इसके बदले व सेटिंग करके एडीओ समाज कल्याण के ऑफिस में कई दिनों से काम कर रहा था। वहीं ठेकहां गांव में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गांव में सफाई कर्मचारी एक दिन भी नहीं जाते थे। इस खबर के प्रकाशित होते ही डीपीआरओ ने मामले का संज्ञान लिया और सफाई कर्मचारी राकेश कुमार को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है।

 बताया जा रहा है कि उसे गांव में अनुपस्थित रहने, साफ सफाई कार्य में दिलचस्पी न लेने और उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना के क्रम में निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए एडीओ पंचायत सकलडीहा को जांच अधिकारी बनाया गया है, जो 15 दिन के भीतर आरोप की जांच करेंगे और जांच आख्या उपलब्ध कराएंगे। तब तक राकेश कुमार को सकलडीहा विकासखंड में संबद्ध किया गया है।