सैयदराजा और चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, ये होंगी सुविधाएं

सैयदराजा और चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के रुकने का प्लान भले न अप्रूव हुआ हो, लेकिन वहां पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ गेमिंग जोन बनाने का कार्य तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है।
 

रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की कोई गारंटी नहीं

केवल कायाकल्प का बन रहा प्लान

रेलवे स्टेशनों पर बच्चों के लिए गेमिंग जोन

खाने पीने के लिए फूड कोर्ट और पार्किंग की तैयारी

चंदौली जिले के सैयदराजा और चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के रुकने का प्लान भले न अप्रूव हुआ हो, लेकिन वहां पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ गेमिंग जोन बनाने का कार्य तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि रेलवे स्टेशन परिसर में यात्री सुविधाएं और ट्रेनों को रुकना अधिक जरूरी है या फिर बच्चों के लिए गेमिंग जोन बनाना।

बताया जा रहा है कि चंदौली जिले में रेलवे स्टेशनों पर जल्द ही यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी। अमृत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों पर निर्माण कार्य चल रहा हैं। इसमें सैयदराजा और चंदौली मझवार रेलवे स्टेशन पर बच्चों के लिए स्टेशन पर गेमिंग जोन बनाया जाएगा। गेमिंग जोन के साथ ही फूड कोर्ट और बूम पार्किंग सहित कई आधुनिक सुविधाएं यात्रियों को मुहैया कराई जाएंगी।

 

आपको बता दें कि ट्रेन के इंतजार में बच्चे अब बोर नहीं होंगे। बच्चों के लिए स्टेशन पर गेमिंग जोन बनाया जाएगा। गेमिंग जोन के साथ ही फूड कोर्ट और बूम पार्किंग सहित कई आधुनिक सुविधाएं यात्रियों को मुहैया कराई जाएंगी। चंदौली-मझवार व सैयदराजा स्टेशन का कायाकल्प होने के बाद पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मोड के तहत टेंडर निकाले जाएंगे।

 

अमृत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों पर निर्माण कार्य को गति मिली है। स्टेशन के चौथे प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया और दूसरे प्रवेश - द्वार पर कई आधुनिक कार्य कराए गए हैं। लगभग 55 प्रतिशत निर्माण कार्य अभी शेष हैं। इन स्टेशनों से रोजाना 50 ट्रेनें गुजरती हैं। यात्रियों का आवागमन होता है। रेलवे के पास अभी जमीन खाली बची है। ऐसे में यात्रियों को मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है। इसके तहत बच्चों के लिए गेम जोन बनेगा।


 बच्चों को हिट माउस, बास्केट बाल और निशाने लगाने वाले गेम्स के अलावा कई तरह के खेल खेलने का मौका मिलेगा। इसका निर्धारित शुल्क तय होगा। खाने पीने की बेहतर सुविधा के लिए फूड कोर्ट और बूम बैरियर से लैस वीआइपी पार्किंग बनेगी। इसके लिए डीपीआर बनाई जा रही है।