समाजवादी पार्टी द्वारा एक-एक लाख का चेक पीड़ितों को सौंपा, 25 हजार की अतिरिक्त मदद भी की
 

इसके अलावा जिला पार्टी की तरफ से भी 25 हजार की अलग से दोनों परिवारों को भी मदद स्वरूप प्रदान किया गया।
 

समाजवादी पार्टी ने सिलेंडर ब्लास्ट पीड़ितों की मदद

भाजपा सरकार व नेताओं का आश्वासन निकला कोरा

सांसद व कैबिनेट मंत्री के कहने पर भी सोता रहा जिला प्रशासन
 

चंदौली जिले के मुगलसराय कस्बे में पिछले महीने 30 दिसंबर को दयाल क्लीनिक के पास ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से लाठ नंबर 2 निवासी राजन पाल एवं कुढ़कला निवासी चंद्रभान कुमार की दर्दनाक मौत हो गई थी। मृतक परिवारों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी की मुगलसराय ईकाई के निवेदन पर पीड़ित परिवारों को एक- एक लाख की सहायता प्रदान करने को कहा था। उसी क्रम में आज अखिलेश यादव जी द्वारा प्राप्त एक-एक लाख के चेक को सपा जनपद चन्दौली के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा सीमा देवी पत्नी स्व. चंद्रभान कुमार व नीलम पाल पत्नी स्व. राजन पाल को प्रदान किया गया। 

इसके अलावा जिला पार्टी की तरफ से भी 25 हजार की अलग से दोनों परिवारों को भी मदद स्वरूप प्रदान किया गया। आज प्रतिनिधि मंडल द्वारा मृतक परिवारों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सत्यनरायन राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को संवेदनहीन करार देते हुए कहा कि घटना के इतने दिनों बाद भी पीड़ित परिवारों का कोई सुध लेने वाला नहीं है।

सांसद व कैबिनेट मंत्री ने भ्रमण के दौरान पीड़ित परिवार को नौकरी दिलवाने व प्रशासन से मदद कराने की बात कही थी, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया। भाजपा के लोग सिर्फ झूठे आश्वासन पर सरकार चलाना चाहते हैं। इस प्रकरण को लेकर के पीड़ित परिवारों में काफी गुस्सा है।

मौके पर पूर्व सांसद रामकिशुन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की मदद के नाम पर कोरा आश्वासन देती है। वह असली कार्पोरेट घरानों एवं पूंजीपतियों की पार्टी है। केवल उनकी ही मदद करती है। उन्होंने मांग किया कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों को कम से कम 20 लाख का मुआवजा शीघ्र देना चाहिए। ताकि परिवार का भरण पोषण हो सके।

मौके पर सकलडीहा के विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव भी पीड़ित परिवारों के दुख दर्द बांटते हुए इस प्रकरण को विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया। उत्तर प्रदेश सरकार से मुआवजा एवं पीड़ित परिवार को नौकरी देने की मांग भी किया।
  

इस प्रतिनिधिमंडल में जिला महासचिव नफीस अहमद, पूर्व प्रत्याशी चंद्रशेखर यादव, बाबू लाल यादव, सुदामा यादव, परवेज अहमद जोखू, महेश जायसवाल, मुसाफिर सिंह चौहान, मोनू जायसवाल, विकास चौबे, आरती यादव, राजकुमार जायसवाल, लालमणि पाल सहित कई नेता कार्यकर्ता मौजूद थे।