शव को रोककर प्रशासन के सामने रखीं मांगें, जानिए क्या बोले उपजिलाधिकारी सकलडीहा

गांव के दबंग व्यक्तियों द्वारा दो महीने पहले व्यक्तियों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत धीना थाना पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने इसे राजस्व का मामला बताते हुए अपना पहला झाड़ लिया था।
 

चंदौली जिले में रविवार को धीना थाना क्षेत्र के कजहरा गांव में अजय प्रजापति पर फावड़े पर हमला घायल कर दिया था, जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गयी। गांव में हत्या की घटना के बाद से  तनाव का माहौल बना हुआ है।  आज जब पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो गांव के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस तथा प्रशासन पर जमकर आरोप लगाए।

जानकारी में बताया जा रहा है कि मृतक अजय प्रजापति अपना जमीन पर घर बना रहा था। वहीं विपक्षी लोगों द्वारा उसे रोकने की कोशिश की जा रही थी और दबंगई के चलते हुए कई महीनो से परेशान किया जा रहा था। गांव के दबंग व्यक्तियों द्वारा दो महीने पहले व्यक्तियों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत धीना थाना पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने इसे राजस्व का मामला बताते हुए अपना पहला झाड़ लिया था। आज जब अजय प्रजापति की मौत हो गई है तो पुलिस और प्रशासन के लोग तमाम तरह के बहाने कर रहे हैं और परिवार की मदद का आश्वासन दे रहे हैं।

हालांकि इस घटना के पहले उसके द्वारा की गई शिकायत और इसकी कार्यवाही के बारे में सकलडीहा के उप जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार करते रहे और कहा कि यह सब मामला तहसील स्तर पर दिखाया जाएगा, ताकि संबंधित खिलाफ कार्यवाही की जा सके।

परिवार के लोग पोस्टमार्टम के बाद शव घर पर आते ही हल्ला गुल्ला मचाने लगे और मौके पर समाजवादी पार्टी के नेता भी पहुंच गए। जब उन्होंने अंत्येष्टि करने से इनकार किया और अपनी प्रशासन के सामने मांगने रखना शुरू की तो मौके पर उपजिलाधिकारी ने पहुंचकर पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस को निर्देशित किया और कहा कि पूरे परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाए। वहीं एसडीएम के सामने बच्चा रो-रो कर अपना हाल बताता रहा और मौके पर परिवार के लोग मदद की गुहार लगाते रहे। लेकिन उपजिलाधिकारी कोई ठोस आश्वासन दिए बिना वहां से निकाल लिए और कहा कि तहसील में आकर बताइए तो देखा जाएगा।

इतना ही नहीं उपजिलाधिकारी ने परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता देने की बात पर कहा कि जो सरकार से नियमानुसार सुविधा मिल सकती है, वही परिवार को मिल पाएगी।