श्रेयांश तिवारी ने कल्याणपुर ग्राम सभा का किया नाम रोशन, नीट परीक्षा में पायी सफलता
 

श्रेयांश  तिवारी ने कड़ी मेहनत व लक्ष्य प्राप्ति के प्रति लगातार हैदराबाद में घर पर रहकर मेहनत की और पढ़ाई के प्रति समर्पण के जरिए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है।
 

कल्याणपुर ग्राम प्रधान के भतीजे हैं श्रेयांश तिवारी

नीट की परीक्षा उत्तीर्ण कर परिवार बढ़ाया मान

हैदराबाद के केन्द्रीय विद्यालय में कर रहे थे पढ़ाई

बिना कोचिंग के अपनी मेहनत से पायी सफलता

चंदौली जिले के एमबीबीएस की तैयारी करने वाले छात्रों ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से राष्ट्रीय पात्रता  प्रवेश परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया है,  जिसमें श्रेयांश तिवारी अपने परिवार का सम्मान और अपने गांव के मान बढ़ाने का कार्य किया है।

चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रखने वाले इस युवा छात्र ने नीट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर  चिकित्सकीय सेवा की पढ़ाई करके समाज सेवा करने के दृढ़ संकल्प किया है। अपनी सेल्फ स्टडी के जरिए अच्छे अंक से सफलता प्राप्त करके  नीट 2024 के रिजल्ट में अपनी कैटेगरी में 15797 स्थान हासिल किया है। श्रेयांश  तिवारी ने कड़ी मेहनत व लक्ष्य प्राप्ति के प्रति लगातार हैदराबाद में घर पर रहकर मेहनत की और पढ़ाई के प्रति समर्पण के जरिए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है।

बता दें कि कल्याणपुर ग्रामसभा के छत्रपुरा गांव के निवासी सेवानिवृत शिक्षक दुर्गा दत्त तिवारी के पौत्र तथा पत्रकार विजय कुमार तिवारी के पुत्र श्रेयांश तिवारी ने 720 अंक में से 569 अंक प्राप्त अपने परिवार का नाम रोशन करने का कार्य किया । इसके साथ ही अपने सपनों को लंबी उड़ान दिया है। उनकी इस सफलता पर पूरा परिवार में खुशी का माहौल छाया हुआ है। श्रेयांश अभी दो सप्ताह पहले कल्याणपुर आकर दादा-दादी का आशीर्वाद लेकर वापस हैदराबाद गया है।

बता दें कि श्रेयांश तिवारी की बचपन की शिक्षा कटसिला स्थित सेंट जॉन्स स्कूल से प्राप्त की और पिता विजय तिवारी के देहरादून व उसके बाद हैदराबाद तबादला हो जाने के कारण सारी शिक्षा पहले देहरादून और फिर हैदराबाद केंद्रीय विद्यालय से प्राप्त करके दूसरे प्रयास में नीट 2024 की परीक्षा पास की है। पिछले साल प्रथम बार परीक्षा दी तो उसको 406 अंक प्राप्त किया था ,लेकिन हौसला बुलंद होने के कारण उसने प्रवेश न लेकर दोबारा तैयारी करके एमबीबीएस में ही सेलेक्शन लेने का निर्णय लिया। घर से ही परीक्षा की तैयारी की । जिसमें इस बार नीट की परीक्षा 2024 में 569 अंक प्राप्त करके एमबीबीएस में एडमिशन पाने की तैयारी की है।

श्रेयांश तिवारी अब एक कुशल चिकित्सक बनकर समाज की सेवा ही करना चाहता है। श्रेयांश तिवारी की सफलता पर परिवार के बड़े चाचा विनय तिवारी व छोटे चाचा कल्याणपुर ग्राम प्रधान गौतम तिवारी के साथ-साथ पूरा परिवार खुश दिखे और मां दुर्गा से प्रार्थना की की ऐसे ही बच्चे अपने मुकाम हासिल करते रहें।