सपा प्रत्याशी की जीत के लिए की पूजा तो कार्यकर्ता को भेजा जेल, धरने पर बैठे सपा प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह
 

लोकसभा का चुनाव 1 जून दिन शनिवार को होना है। इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी में आरोप लगाते हुए वाराणसी जिले के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल के दफ्तर के बाहर समर्थकों के साथ धरना दिया।
 

चंदौली लोकसभा के शिवपुर इलाके का मामला

वाराणसी पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर धरना

 सपा के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का आरोप

जानिए क्या था पूरा मामला

 

चंदौली जिले में लोकसभा का चुनाव 1 जून दिन शनिवार को होना है। इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी में आरोप लगाते हुए वाराणसी जिले के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल के दफ्तर के बाहर समर्थकों के साथ धरना दिया। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह का आरोप था कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के इशारे पर पुलिस समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है।

 सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि समाजवादी प्रत्याशी की जीत के लिए उनका एक समर्थक मंदिर में पूजा करने गया और नारियल चढ़ाया तो पुलिस ने उसे उठाकर लॉकअप में डाल दिया। यह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

 समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि यह सब कुछ भारतीय जनता पार्टी और सत्तापक्ष के इशारे पर हो रहा है। गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थकों का उत्पीड़न किया जा रहा है, जबकि भाजपा समर्थकों की कोई तलाशी नहीं हो रही है। भाजपा प्रत्याशी की ओर से खुलेआम भ्रष्टाचार का खेल खेले जाने का भी आरोप लगाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थक गांव में शराब और साड़ी बांट रहे हैं, जिस पर पुलिस का ध्यान नहीं जा रहा है। इसके बावजूद केवल समाजवादी पार्टी के लोगों को परेशान किया जा रहा है और उन पर कार्यवाही की जा रही है।

 बताया जा रहा है कि उनके एक समर्थक ने शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के मंदिर में पूजा की तो पुलिस उसके कार्यकर्ता को पड़कर अंदर कर दिया। इस संबंध में उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से भी बात करते हुए शिकायत की, लेकिन जब कोई नतीजा नहीं निकला तो उनको मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा।