चुनाव ड्यूटी में जा रहे पुलिसकर्मियों को कप्तान ने पढ़ाया पाठ, चुनाव संबंधी नियम-कानूनों की दी जानकारी
 

पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने कहा सुरक्षा कर्मी पीठासीन अधिकारी के निर्देशन को भी पालन करेंगे । सभी सुरक्षाकर्मी को वर्दी में रहना है। अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखेंगे। किसी भी उम्मीदवार के घर नहीं जाना है, न ही संपर्क में रहना है।
 

घोसी में हो रहा है विधानसभा का उप चुनाव

  घोसी जा रहे हैं चंदौली जिले के पुलिसकर्मी

मतदान के दिन क्या करें और क्या नहीं


पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा नगर आगामी उप विधानसभा चुनाव घोसी (म‌ऊ) में उप निर्वाचन सकुशल व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराए जाने हेतु चुनाव ड्यूटी में लगे समस्त पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग की गयी। ब्रीफिंग में मतदान को निष्पक्षता एवं शान्तिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने व मतदान के दिन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित आदेशों व निर्देशों के बारे में अवगत कराकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए।

चुनाव ड्यूटी के दौरान सभी  पुलिसकर्मी रहे सतर्क उप चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित न होने पाए।  साथ ही मतदान के दौरान किसी भी सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए चुनाव ड्यूटी में लगे सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल पुलिस मजिस्ट्रेट को सूचित करें, जिससे निर्बाध रूप से चुनाव सकुशल संपन्न हो।

चुनाव ड्यूटी में लगे समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारीगणों की ब्रीफिंग कर चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए---

▪️चुनाव बहुत ही संवेदनशील होता है। चुनाव को हल्के में ना लें, जो जिम्मेदारी सौंप गई है उसकी निष्ठा पूर्वक निर्वाह करना होगा ।
▪️पोलिंग पार्टी रवानगी होते ही पूरी टीम सुरक्षाकर्मी सहित अपने मतदान केंद्र में पहुंचकर निर्वाचन कंट्रोल रूम में सूचना देना होगा ।
▪️सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस क्षेत्राधिकार से आपस में समन्वय स्थापित रखकर कार्य करेंगे,कोई भी अप्रिय घटना होने पर तत्काल सैक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस क्षेत्राधिकार को सूचित करेंगे ।
▪️अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी के साथ करना है ।किसी भी अधिकारी/पुलिसकर्मी के आरोप प्रत्यारोप यदि लगता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
▪️ पुलिस अधीक्षक  डॉ0 अनिल कुमार ने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर के बाहर कोई भी प्रचार-प्रसार सामग्री पोस्टर बैनर झंडा नहीं लगेगा । इस पर सुरक्षा कर्मी ध्यान देंगे।
 ▪️ पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने कहा सुरक्षा कर्मी पीठासीन अधिकारी के निर्देशन को भी पालन करेंगे । सभी सुरक्षाकर्मी को वर्दी में रहना है। अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखेंगे। किसी भी उम्मीदवार के घर नहीं जाना है, न ही संपर्क में रहना है।