पता नहीं कहां अटकी है चंदौली के धौरधरा गांव में स्टेडियम बनाने की फाइल 
 

जनपद में 24 करोड़ की लागत से स्टेडियम निर्माण के लिए पहल शुरू हो गई है। इसके लिए सकलडीहा के समीप धौरहरा गांव में आठ एकड़ जमीन चिह्नित करने के साथ मृदा परीक्षण भी कर लिया गया है।
 

24 करोड़ की लागत से बनना है स्टेडियम

आठ एकड़ जमीन चिह्नित करके की गयी थी मिट्टी की जांच

 कार्यदायी संस्था यूपीसीसीएल का भी चयन

स्वीकृति मिलने पर ही शुरू होगा काम 

चंदौली जिले में खेल व खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन स्टेडियम बनाने के नाम पर दौड़भाग व जांच पड़ताल के साथ साथ जमीन का सेलेक्शन कर दिया गया और कहा गया कि 24 करोड़ की लागत से स्टेडियम निर्माण शुरू होगा, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं हुआ। इसकी फाइल कहां अटकी है, इसको जानने के लिए कोई पहल नहीं कर रहा है।

वैसे तो जिले के खेल अधिकारी का दावा है कि आने वाले दिनों में यहां के खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय स्टेडियम के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जनपद में 24 करोड़ की लागत से स्टेडियम निर्माण के लिए पहल शुरू हो गई है। इसके लिए सकलडीहा के समीप धौरहरा गांव में आठ एकड़ जमीन चिह्नित करने के साथ मृदा परीक्षण भी कर लिया गया है।

खेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्टेडियम निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था यूपीसीसीएल का भी चयन कर लिया गया। निश्चत रूप से इस स्टेडियम के निर्माण से आकांक्षी जनपद चंदौली के माथे से जिले में एक भी स्टेडियम नहीं होने का जहां कलंक मिट जाएगा, वहीं खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा।


स्टेडियम निर्माण को लेकर खेल प्रेमियों में उत्साह है। इनका कहना है कि स्टेडियम मिल जाने से उन्हें अपनी खेल प्रतिभा निखारने में सहूलियत होगी। साथ ही खिलाड़ियों को यह भी उम्मीद है कि स्टेडियम बनने के बाद आने वाले दिनों में विभिन्न खेलों के लिए प्रशिक्षक की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

चंदौली के जिला खेत अधिकारी कर्मजीत सिंह ने कहा कि स्टेडियम निर्माण के लिए जमीन चिह्नित कर अन्य प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शासन को 24 करोड़ का प्रस्ताव भेजने के साथ कार्यदायी संस्था का निर्धारण भी कर लिया गया है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

यहीं नहीं खेल विभाग ने स्टेडियम निर्माण के लिए 24 करोड़ का प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया है, जिसकी स्वीकृति का इंतजार किया जा रहा है। आठ एकड़ में बनने वाले इस स्टेडथ्यम में एथलीट ट्रैक के अलावा फुटबाल, वालीबाल व कबड्डी ग्राउंड रहेगा। इसके साथ ही स्टेडियम में पैवेलियन सहित बहुउद्देश्शीय हाल की भी व्यवस्था रहेगी।