भौकाल में दारोगा जी भूल गए आचार संहिता का पाठ, भाजपा नेता के साथ काटने लगे केक

फिलहाल मुगलसराय कोतवाली के शिवाला चौकी प्रभारी वीरेंद्र यादव की बावर्दी फोटो वायरल होने से एक ओर जहां नेता जी का भौकाल और टाइट हो गया।
 

आचार संहिता में दारोगा ने भाजपा नेता को पहनायी माला

केक काटकर देने लगे बधाई

कप्तान साहब ऐसे दारोगा पर कौन करेगा कार्रवाई

अब एक और कार्रवाई का देखिए नमूना

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत एक पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा ने भाजपा नेता को शोरूम में कार खरीदवाते देखे गए। इस दौरान सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो गई। जिसमें दारोगा जी अपने चहेते भाजपा नेता को माला पहनकर सम्मानित भी करते नजर आए। इतना ही नहीं केक भी शोरूम में ही काट डाला। जबकि पुलिस अधीक्षक अपने मातहतों को लेकर लोकसभा चुनाव में एक तरफ पसीना बहा रहे हैं, वहीं ऐसे चौकी प्रभारी शोरूम में जाकर दोस्ती निभा रहे हैं।

फोटो के वायरल होने से यह सवाल उठने लगा है कि ऐसे मनमाने पुलिस अफसर की यह कार्यप्रणाली कितनी जायज है। हालांकि पुलिस अधीक्षक भी ऐसे दरोगा की हरकत पर कितना ध्यान देते हैं..यह देखने वाली बात होगी..।

आपको बता दें कि एक तरफ जिले के आला अफसर यहां तक कि खुद पुलिस कप्तान लोक सभा चुनाव में पसीना बहा रहे हैं तो वहीं शिवाला चौकी प्रभारी एक छुटभैये नेता के साथ बावर्दी शो रूम में जाकर न सिर्फ कार खरीदवाते हैं, बल्कि नेता जी की इस उपलब्धि पर माला पहनाकर उन्हें सम्मानित भी करते हैं। इसके अलावा कार की सांकेतिक चाबी सौंपने के बाद केक काट कर अपने दायित्व का पूर्ण निर्वहन भी करते हैं।

यह बात अलग है कि नेता जी ने जब अपना भौकाल टाइट करने को फोटो फेसबुक वाल पर लगाई तब से चौकी प्रभारी और पुलिस की किरकिरी हो रही है।बीजेपी के ये छुटभैये नेताजी मुगलसराय व आसपास के इलाके में प्लाटिंग का काम करते हैं। जाहिर सी बात है कि उनके इस काम में पुलिस और अधिकारियों के साथ की नितांत आवश्यकता पड़ती होगी। बहरहाल आमदनी अच्छी हुई तो नेता जी ने कार खरीदी।

फिलहाल मुगलसराय कोतवाली के शिवाला चौकी प्रभारी वीरेंद्र यादव की बावर्दी फोटो वायरल होने से एक ओर जहां नेता जी का भौकाल और टाइट हो गया। वहीं चौकी प्रभारी के उपर गाज गिरने की नौबत आ गयी है, जो बकायदा शोरूम में जाकर माला पहनाकर नेता जी को बधाई दे रहे हैं और चाबी सौंप रहे हैं।

ऐसा देखा जा रहा है कि नेता जी अपनी ड्यूटी छोड़ घंटों नेता जी के साथ लगे रहते हैं। नेता जी ने भी चौकी प्रभारी के साथ ही यह फोटो अपने फेसबुक वाल पर लगाकर शुक्रिया अदा किया। अब फोटो वायरल हो रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस कहीं समय से पहुंचे न पहुंचे लेकिन नेताओं की खिदमत में जरूर समय से पहुंच जाती है। लेकिन पुलिस अधीक्षक को ऐसे दरोगा पर ध्यान देना चाहिए जिससे वह ऐसी गलती ना करें।