चंदौली जिले के शिक्षक ने उठाया प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल, शुरू हो गयी कार्रवाई की मांग
 

चंदौली जिले में पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा भगवान राम के मंदिर के शिलान्यास और उससे जुड़े आयोजन पर किसी भी तरह के विवाद और सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़काऊ बयान देने के लिए मना किया गया था,
 

शहाबगंज विकासखंड के कंपोजिट विद्यालय बरांव का मामला

शिक्षक कन्हैयालाल गुप्ता ने वाट्सएप ग्रुप में लिखा है मैसेज

हरिबंश उपाध्याय ने की है कार्रवाई की मांग

 

चंदौली जिले में पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा भगवान राम के मंदिर के शिलान्यास और उससे जुड़े आयोजन पर किसी भी तरह के विवाद और सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़काऊ बयान देने के लिए मना किया गया था, लेकिन इन सब के बावजूद शहाबगंज विकासखंड के एक विद्यालय के शिक्षक ने जानबूझकर लोगों को की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला पोस्ट शेयर किया है और उसमें भगवान के प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठाए हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता नें संबंधित अध्यापक के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।


 जानकारी में बताया जा रहा है कि कम्युनिस्ट विचारधारा से जुड़े शहाबगंज ब्लाक के शिक्षक कन्हैयालाल गुप्ता द्वारा भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम पर सवाल उठाया गया है और उसके बारे में एक अजीबोगरीब पोस्ट शेयर की गई है, जिसको लेकर धार्मिक लोगों और भारतीय जनता पार्टी के संज्ञान लेते हुए इस मामले में कार्यवाही की मांग की है।


इस मामले को जिले के लोकसभा सांसद के मीडिया प्रभारी हरिवंश उपाध्याय ने जिले आला अधिकारियों के संज्ञान में लाया है और मामले में कार्रवाई के लिए कहा है।


 आपको बता दें कि कन्हैया लाल गुप्ता बडौरा गांव के रहने वाले हैं और शहाबगंज विकासखंड के कंपोजिट विद्यालय बरांव पर सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं।


जब इस मामले में ब्लॉक के सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला अभी तक उनके संज्ञान में नहीं आया है, लेकिन अगर उन्होंने इस तरह का कोई बयान दिया है, तो गलत है। इसकी पूरी तरह से जांच होगी और अगर उनका दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।