खतरे में है चंदौली 41 अध्यापकों की नौकरी, नगर पालिका इंटर कालेज में मीटिंग करके मंथन
​​​​​​​

पीडीडीयू नगर पालिका इंटर कालेज में रविवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों को बैठक हुई। इसमें शिक्षकों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया।
 

नगर पालिका इंटर कालेज में हुई मीटिंग

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों की बैठक

9 नवंबर 2023 के शासनादेश पर शुरू हुयी चर्चा

 

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर पालिका इंटर कालेज में रविवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों को बैठक हुई। इसमें शिक्षकों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान वहां मौजूद वक्ताओं ने कहा कि नौ नवंबर 2023 के शासनादेश के हिसाब से जनपद के 41 अध्यापकों की नौकरी खतरे में पड़ गई है। ये 41 अध्यापक व प्रवक्ता जनपद के विभिन्न सहायता प्राप्त विद्यालयों में 25 वर्ष से कार्यरत हैं और सरकारी खजाने से वेतन प्राप्त कर रहे हैं।


पीडीडीयू नगर पालिका इंटर कालेज में बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक चेतनारायण सिंह ने कहा कि अध्यापकों की लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ी जा रही है और संगठन पूरी निष्ठा से अध्यापकों व उनके परिवार के साथ है।

उन्होंने प्रदेश सरकार से यह मांग की कि जो शिक्षक 25/30 वर्ष से सहायता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ा रहे थे और वेतन प्राप्त कर रहे थे, उन्हें शासन कलम को एक बूंद स्याही से कैसे सेवा से वंचित कर रही है। सरकार को ऐसे अध्यापकों की सेवाओं और उनके परिवार के भरण पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मानवीय दृष्टिकोण से कारवाई करनी चाहिए।

 
इस बैठक में रामानंद यादव, संतसेवक सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह, श्रीप्रकाश मिश्रा, प्रमोद राय, सुनील पांडेय, गफैयाज अहमद आदि उपस्थित थे।