सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे डीएम-एसपी, सदर तहसील में सुनी शिकायतें

चंदौली जिले के जिलाधिकारी  निखिल टीकाराम फुण्डे चन्दौली एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ. अनिल कुमार की अध्यक्षता में आज सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।
 

जमीन के मामलों में पुलिस व राजस्व की टीम करेगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक ने भी कसी नकेल

एक भी शिकायत के निस्तारण में न करें लापरवाही

एक ही शिकायत बार-बार न आए

चंदौली जिले के जिलाधिकारी  निखिल टीकाराम फुण्डे चन्दौली एवं पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ. अनिल कुमार की अध्यक्षता में आज सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस मौके पर तहसील दिवस में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा संयुक्त रूप से सदर तहसील में  मामलों की सुनवाई करके मामलों के गुणवत्तापूर्वक निस्तारण की बात दोहरायी गयी। 


आज दिनांक 2 दिसंबर 2023 को जनपद के प्रत्येक तहसील स्तर पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी  निखिल टीकाराम फुण्डे एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा सदर तहसील पर उपस्थित रहकर संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता की गई । इस दौरान फरियादियों की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर जनशिकायतों की निष्पक्ष जाँच करके विधिक निस्तारण करने के निर्देश दिए गए । संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समयबद्ध रूप से निस्तारण करने तथा जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया गया ।

 

 

इसके साथ ही शिकायतों के निस्तारण हेतु टीमों को मौके पर पहुँचने हेतु रवाना किया गया । इसके अतिरिक्त जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा अपने-अपने सर्किल की तहसीलों में उपस्थित रहकर जनशिकायतों का निस्तारण कराया गया ।


 “संपूर्ण समाधान दिवस” में दिए गए आवश्यक निर्देश-


-तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के सार्थकता तब है जब इसमें आने वाले फरियादियों को समय से न्याय मिले । इस दिवस की अपेक्षा पर खरा उतरने के लिए आधिकारिक कर्मचारीगण प्रतिबद्ध हो । 
-इससे आने वाले प्रार्थना पत्र का निस्तारण समय से एवं निष्पक्ष तथा स्थलीय सत्यापन के साथ होना चाहिए।
-अधिकारीगण संबंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें ।
दोनों अफसरों ने कहा कि थानों से संबंधित प्रकरणो कों थाना अध्यक्ष एवं तहसीलदार स्वयं मौके पर जाकर निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें।
-संपूर्ण समाधान दिवस आयोजन में वरासत, भूमि विवाद , अतिक्रमण की शिकायतों पर राजस्व अधिकारियों को निर्देशित दिया कि राजस्व निरीक्षक, लेखपाल तथा पुलिसकर्मियों को मौके पर भेज कर स्थलीय निरीक्षण करते हुए नियमानुसार निस्तारण किया जाए।