आज से चंदौली में तीसरे फेज का टीकाकरण, 50 साल से उपर के लोगों को लगेगी वैक्सीन

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर जिले में एक मार्च से तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरूआत होने जा रहा है। इस दौरान 50 साल से उपर के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। टीकाकरण की सुविधा जिला अस्पताल स्थित एमसीएच विंग के साथ ही डा. आरडी मेमोरियल हास्पिटल में होगी।
 

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर जिले में एक मार्च से तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरूआत होने जा रहा है। इस दौरान 50 साल से उपर के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

टीकाकरण की सुविधा जिला अस्पताल स्थित एमसीएच विंग के साथ ही डा. आरडी मेमोरियल हास्पिटल में होगी। इसके बाद अन्य सरकारी व निजी अस्पतालों में टीकाकरण आरंभ होगा। इसको लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। डा. आरडी मेमोरियल हास्पिटल में इसके लिए आपको प्रति डोज 250 रूपए देने होंगे।

शासन की ओर से कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में मिले निर्देशनुसार प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मी व दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया गया। अब तीसरे चरण की शुरूआत सोमवार एक मार्च से किया जा रहा है।

यह है नियम व तरीका

बताया जा रहा है कि इस चरण में 50 वर्ष के उपर के लोगों के साथ ही 45 साल के बीपी व सूगर के मरीजों को कोविड-19 टीका लगाया जाएगा। एमसीएच विंग व निजी अस्पताल डॉ. आरडी मेमोरियल हास्पिटल से शुरुआत की जाएगी। इसके साथ ही प्रतिदिन टीकाकरण का कार्य आरम्भ हो जाएगा।

टीका लगाने वाले लाभार्थी मौके पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराएंगे। वहीं लाभार्थियों को टीकाकरण केंद्र पर अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। इसमें आधार कार्ड अन्य आईडी होगा। साथ ही व मोबाइल नम्बर होगा। उन्हें वैक्सीन लगाया जाएगा।

सभी को आधे घंटे तक केंद्र पर बने प्रतिरक्षित कक्ष में रोक कर स्वास्थ्य के संबंध में उनकी निगरानी की जाएगी। पहला टीका लगने के बाद दूसरे टीके की तिथि व स्थल की जानकारी भी लाभार्थी के मोबाइल पर एक दिन पहले ही दे दी जाएगी।