एक और गांव का मतदान बहिष्कार : गांव के लोगों लिखा DM को लेटर, रास्ता नहीं तो वोट नहीं
 

 इस सड़क मार्ग पर नेशनल हाईवे की कंपनी द्वारा 70 मीटर तक लिंक रोड बनाया जाना है। इसके लिए सड़क की खुदाई कराई गई थी और निर्माण कार्य शुरू था।
 

जिलाधिकारी को सौंपा 4 मांगों का लेटर

सड़क का रास्ता बनाए जाने की मांग

1 जून को गांव के लोग नहीं करेंगे मतदान

चंदौली जिले के एक और गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार का फैसला किया है। गांव में आने-जाने के संपर्क मार्ग को खोदे जाने से नाराज लोग जिलाधिकारी को चेतावनी देते हुए पत्र जारी किया है और कहा है कि अगर उनकी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 1 जून को गांव के लोग मतदान नहीं करेंगे।

 गांव के लोगों का कहना है कि नेशनल हाईवे 2 से नवहीं होते हुए वाजिदपुर गांव को जाने वाली सड़क से दर्जनों गांव के लोगों का आना-जाना होता है, जिसमें वाजिदपुर, दरवेशपुर, दाउदपुर, सुल्तानपुर, गहिरी नवहीं समेत तमाम गांव के लोग आते जाते रहते हैं। कभी-कभी चकिया और बिहार जाने वाले लोग भी इस रोड का इस्तेमाल करते हैं।

 इस सड़क मार्ग पर नेशनल हाईवे की कंपनी द्वारा 70 मीटर तक लिंक रोड बनाया जाना है। इसके लिए सड़क की खुदाई कराई गई थी और निर्माण कार्य शुरू था, लेकिन गांव के कुछ लोग मौके पर आकर काम को रोक दिए हैं और अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं तथा आने जाने वाले इस रास्ते को रोक कर अनावश्यक विवाद पैदा कर रहे हैं। यह सड़क कई साल पुरानी है। लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इस पर पहले खड़ंजा भी लगा हुआ था।  इसी रास्ते आपातकालीन स्थिति में कई चिकित्सकीय वाहन और एंबुलेंस भी जाते हैं।  यहीं पर हुई प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सभा में इस सड़क का उपयोग पुलिस और प्रशासन के द्वारा भी किया गया था।

 अचानक अतिक्रमणकारियों द्वारा इस सड़क के काम को रोका गया है, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। सड़क पर तुरंत का निर्माण न होने की दशा में गांव वालों का कहना है कि रास्ता नहीं तो वोट नहीं। इस गांव के संपूर्ण ग्रामीण पूर्ण रूप से मतदान का बहिष्कार करेंगे।