डिलीवरी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने काफी देर तक किया हंगामा
​​​​​​​

नियामताबाद क्षेत्र के भोगवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने बृहस्पतिवार की देर शाम जमकर हंगामा करके अस्पताल के लोगों पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर बवाल काटा।
 

भोगवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला

प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत से हंगामा

 काफी देर तक समझाते रहे सीएमओ व एसडीएम

 

चंदौली जिले के नियामताबाद क्षेत्र के भोगवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत से आक्रोशित परिजनों ने बृहस्पतिवार की देर शाम जमकर हंगामा करके अस्पताल के लोगों पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर बवाल काटा। हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे सीएमओ युगल किशोर राय व एसडीएम विराग पांडेय के समझाने के बाद भी देर शाम तक सैकड़ों की संख्या में परिजन व ग्रामीण अस्पताल पर डटे रहे।

बताया जा रहा है कि अलीनगर थाना क्षेत्र के पटपरा गांव निवासी रोचक पाल की पत्नी आरती पाल (21) को बृहस्पतिवार की भोर में प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने प्रसव के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराये थे। दोपहर में प्रसव के दौरान आरती ने एक बच्चे को जन्म दिया। तब तक सब कुछ ठीक बताया जा रहा था। लेकिन लगभग दो बजे प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी, जिस पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां ले जाते समय रास्ते में प्रसूता की मौत हो गई।

इसके बाद परिवार के लोग प्रसूता के शव को लेकर वापस लेकर स्वास्थ्य केंद्र पर जा पहुंचे। यहां उन्होंने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होते ही मौके पर सीएमओ व एसडीएम के साथ मुगलसराय व अलीनगर थाने की पुलिस पहुंच गई। सभी परिजनों को समझाने का प्रयास करने लगे पर वे मानने को तैयार नहीं हुए। देर रात तक अस्पताल में हंगामा होता रहा। लोग लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।