जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली में डेंगू ,मलेरिया, फाइलेरिया के लिए काम करेंगी 65 टीमें, डोर टू डोर होगा सर्वे व जांच
 

चंदौली जिले में जिलाधिकारी ने डेंगू, मलेरिया आदि के प्रकोप को देखते हुए जनपद में इसके प्रभावी नियंत्रण हेतु की गई तैयारियों के संबंध में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बताया कि जनपद में डेंगू, मलेरिया ,फाइलेरिया आदि बीमारियों के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग को सचेत कर दिया गया है । इस पर सतत निगरानी रखी जा रही है।

आप को बता दें कि इन सब के लिए जनपद में 65 टीमें गठित की गई है ।  जोकि हाउस टू हाउस सर्वे कर सैंपल आदि एकत्रित करने व टेस्टिंग आदि की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया की आवश्यक दवाओं की उपलब्धता प्राथमिक, सामुदायिक व जिले स्तर के सभी अस्पतालों में सुनिश्चित की जा रही है । कहीं भी किसी भी दवा की कोई कमी नहीं है । पंचायती राज विभाग द्वारा जनपद में व्यापक साफ सफाई का अभियान चलाया जा रहा है। कहीं भी बरसात का पानी रुकने नहीं पाए तथा कहीं गंदगी ना रहे यह सुनिश्चित किया जा रहा है। लगातार साफ सफाई का अभियान चलाया जा रहा है जिससे कि बीमारी पर नियंत्रण रखा जा सके।

जनपद में अब तक डेंगू के दो सस्पेक्टेड केस रिपोर्ट हुए हैं जिनका एलाइजा टेस्ट कराया जा रहा है। इन बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज सहित अन्य संबंधित विभागों को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है ।