जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बरहुआ के दंगल प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रांतों से आए महिला एवं पुरुष पहलवान, किया जोर आजमाइश
कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि  जिला पंचायत सदस्य दशरथ सोनकर ने फीता काटकर किया। 
 

 जाने कौन-कौन पहलवान से किसी ने नहीं मिलाया हाथ

किसकी कुश्ती छूटी बराबरी पर


 चंदौली जिला के चकिया तहसील क्षेत्र में भगवान श्री कृष्ण के बरही के उपलक्ष में दंगल समिति बरहुआ के तत्वावधान में किसान इंटर कालेज सैदूपुर के प्रांगण मे गुरुवार को ऐतिहासिक कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें देश के विभिन्न जिलों से आए नामी-गिरामी पहलवानों ने जोर आजमाइश किया। कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि  जिला पंचायत सदस्य दशरथ सोनकर ने फीता काटकर किया। 

 Dangal Competition

बता दें कि दंगल प्रतियोगिता में महिला कुश्ती सबसे आकर्षण का केंद्र रहा। जब गाजियाबाद की अंशुल पहलवान ने अखाड़े पर जाकर किसी से भी कुश्ती लड़ने का चैलेंज दे दिया तो पुरुष पहलवान ने महिला पहलवान से हाथ मिलाने की हिम्मत नहीं जुटाई। अंत में उन्हें हरियाणा की पहलवान पूनम से कुश्ती लड़ना पड़ा। और 10 हजार की हुई कुश्ती में वह हरियाणा की पूनम को पटखनी देकर इनाम जीत लिया। 

वहीं शुरुआती पहलवानों में अरविंद सड़ाना, रंजीत बनारस के बीच जोरदार मुकाबला रहा। जिसमें अरविंद ने रंजीत को पटकनी देकर विजयी घोषित हुए। वहीं क्षेत्र के चकिया तहसील के पड़रिया गांव के पहलवान शमशेर ने हरियाणा के राकेश को पटकनी देकर 21 हजार का इनाम जीत लिया। वरगां के अरविंद का मुकाबला कानपुर के मनीष के बीच हुआ जिसमें अरविंद विजयी हुए। 

 Dangal Competition

इसी प्रकार भानु कानपुर का मुकाबला परविन्दर गाजीपुर के बीच दस हजार की कुश्ती हुई। मुलायम सड़ाना,व राकेश हरियाणा के बीच 5000 की कुश्ती हुई जो बराबरी पर छूटी। कैमूर बिहार के कृष्ण कुमार का मुकाबला मंजेश नारायणपुर तो रंजीत वाराणसी का अरविंद सरसा तथा भानु उतरौली का मुकाबला विजय गाजीपुर के साथ के बीच हुआ। अंत में ईसहुल चकिया के पहलवान ध्रुव के ऊपर 35 हजार तथा पड़रिया चकिया के पहलवान शमशेर के ऊपर 31 हजार का इनाम रखा गया मगर दोनों पहलवानों से किसी के हाथ न मिलाने पर उन्हें माला पहनाकर समिति द्वारा सम्मानित किया गया। 

इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों से आए कई और पहलवानों ने दंगल प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष श्री कांत मौर्य, छोटेलाल, रामअवतार जायसवाल, जमालुद्दीन सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे। मैच रेफरी समीम एवं लल्लन पहलवान रहे। संचालन दीनदयाल जायसवाल ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*