जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रोजा संस्थान ने बाल समूह के चैम्पियन बच्चों को किया प्रशिक्षित, बाल अधिकार मुद्दे पर कराया जागरुक
प्राथमिक विद्यालय टकटकपुर के प्रांगण में रोजा संस्थान के तत्वावधान में बाल समूह के चैम्पियन बच्चों का बाल अधिकार के मुद्दे पर संस्थान की काउंसलर संध्या देवी ने बच्चों को प्रशिक्षित किया।
 

चंदौली जिला के चकिया विकासखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय टकटकपुर के प्रांगण में रोजा संस्थान के तत्वावधान में बाल समूह के चैम्पियन बच्चों का बाल अधिकार के मुद्दे पर संस्थान की काउंसलर संध्या देवी ने बच्चों को प्रशिक्षित किया। तथा बच्चों में समूह अभ्यास कराकर जानकारी का स्तर बढ़ाने का भी प्रयास किया। जिसमें कुल 23 बच्चों ने प्रतिभाग किया । 

Roja Sansthan Training child

बताते चलें कि कार्यक्रम की शुरुआत " इतनी शक्ति हमें देना दाता " प्रार्थना के साथ हुआ। तत्पश्चात परिचय, स्वयं को सुरक्षित रखने के तरीकों पर संवेदित करते हुए संस्थान के समन्वयक शिव नरायन शर्मा ने बाल अधिकार के तहत जीने का अधिकार, विकास का अधिकार, सुरक्षा तथा सहभागिता के अधिकार पर समूह अभ्यास तथा चर्चा के माध्यम से जागरुक किया । 

Roja Sansthan Training child

काउंसलर संध्या देवी ने गांव की समस्या की पहचान करना जिससे बच्चे प्रभावित हैं, सम्बंधित विभाग,आवेदन लिखना आदि बिन्दुओं पर ग्रुप वर्क कराकर संवेदित किया तथा जन सुनवाई पोर्टल द्वारा आन लाइन आवेदन कराने की जानकारी का अभ्यास कराया ।

Roja Sansthan Training child

प्रशिक्षण में चैम्पियन बच्चों के रूप में आदित्य नारायण, हिमांशु, दुर्गेश, जयगुरुदेव, प्रिंस, रामबाबू, सुमन, अभय, पवन, रोहित, शुभांसु, हिमांशु पाल, सुलेखा, सोनी सहित संस्थान के रविंद्र गुप्ता, राघवेन्द्र पांडेय, खैरुननिशा आदि कार्यकर्ताओ ने प्रतिभाग किया ।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*