जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
महाविद्यालय में बांटे गए स्मार्टफोन, मोबाइल फोन मिलते छात्र छात्राओं के चेहरे छायी खुशियां
चंदौली जिले के चकिया के स्थित भुड़कुड़ा  महाविद्यालय के  सभागार में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदत्त स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को डिजिटल रूप से सशक्त करने के लिए
 

 बाबा काशी विश्वनाथ महाविद्यालय के सभागार में स्मार्टफोन वितरण

ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री की सुविधा प्रदान की जा सकती है

चंदौली जिले के चकिया के स्थित भुड़कुड़ा  महाविद्यालय के  सभागार में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदत्त स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को डिजिटल रूप से सशक्त करने के लिए और ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री की सुविधा उपलब्ध कराने में  सहायता प्रदान करने के लिए सबको स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। 

 बता दें कि चकिया स्थित बाबा काशी विश्वनाथ महाविद्यालय के सभागार में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदत्त स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन  किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि चकिया के विधायक आचार्य कैलाश खरवार ने छात्र छात्राओं का स्मार्टफोन बांटकर संबोधित किया।

बताया जा रहा है कि महाविद्यालय में हुआ स्मार्टफोन का वितरण होते ही मौके पर मौजूद सभी छात्र छात्राओं के चेहरे पर खुशियां झलकने लगीं और उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। इससे छात्र-छात्राओं को डिजिटल रूप से सशक्त करके ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री की सुविधा प्रदान की जा सकती है। 

इस इस दौरान मुख्य अतिथि विधायक चकिया  कैलाश खरवार ने अपने उद्धबोधन में कहा कि 1978  शिक्षार्थी के रूप में इस दूरग्रस्त तथा अभावग्रस्त महाविद्यालय में आरंभिक दौर में उन्होंने खुद पढ़ाई की है। आज आकर इस परिवार का सदस्य बनकर काफी गौरवांवित महसूस कर रहा हैं। उन्होंने  अपने वक्तव्य में कहा कि  महाविद्यालय के विद्यार्थी और वनवासी की प्रत्येक समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे। विधायक ने कहा कि जिस विद्यार्थी के मन में भाव और उत्साह होता है तो वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम होता है। विद्यार्थी को हमेशा अपने आचरण और शिष्टाचार को संयमित और संतुलित बनाएं रखने का प्रयास करना चाहिए। 

शासन द्वारा प्राप्त इस स्मार्ट फोन का उचित इस्तेमाल करके छात्र-छात्राएं अपने ज्ञान को सहज और सरल ढंग से प्राप्त कर सकते हैं।  इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को डिजिटल रूप से सशक्त करके ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री की सुविधा प्रदान करना है।